• Hindi News
  • Tech auto
  • Tech
  • Google I/O 2020 Developer Conference Cancelled Amid Coronavirus Concerns; Google Developers Tweeted: "Safety is our priority"

असर / कोरोनावायरस के चलते गूगल की सालाना डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस रद्द, टिकट का पैसा 13 मार्च तक होगा वापस

Google I/O 2020 Developer Conference Cancelled Amid Coronavirus Concerns; Google Developers Tweeted:
X
Google I/O 2020 Developer Conference Cancelled Amid Coronavirus Concerns; Google Developers Tweeted:

  • डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस कैलिफोर्निया की सिलिकॉन वैली में स्थित गूगलप्लेक्स में 12 से 14 मई, 2020 तक होना थी

दैनिक भास्कर

Mar 04, 2020, 12:02 PM IST

गैजेट डेस्क. गूगल ने अपने I/O डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस 2020 को रद्द कर दिया है। कंपनी ने ये फैसला कोरोनावायरस के चलते लिया है। इस बार सॉफ्टवेयर डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस कैलिफोर्निया की सिलिकॉन वैली में स्थित गूगलप्लेक्स में 12 से 14 मई, 2020 तक होना थी। कंपनी का कहना है कि वो अपने डेवलपर्स को जोड़ने के लिए अन्य तरीका ढूंढ रही है।

गूगल ने एक स्टेटमेंट में कहा कि कोरोनावायरस (COVID-19) को देखते हुए इस बार हमने कैलीफोर्निया स्थित शोरलाइन एम्फीथिएटर में होने वाले फिजिकल इवेंट को रद्द कर दिया है। साथ ही उसने ट्वीट किया कि ये हमारे लिए काफी निराशजनक बात है कि हम अपनी डेवलपर्स कम्युनिटी के साथ मिल नहीं पाएंगे, लेकिन उनकी हेल्थ और सुरक्षा का ध्यान रखना हमारी प्राथमिकता है।

टिकट के पैसे होंगे वापस

गूगल ने ये साफ किया है कि जिन डेवलपर्स ने 1000 डॉलर (करीब 73,500 रुपए) से ज्यादा के टिकट खरीदे हैं, उन्हें पूरा पैसा 13 मार्च, 2020 तक वापस कर दिया जाएगा। यदि यूजर्स को सीमित समय तक पैसा वापस नहीं मिलता है, तब वे गूगल से डायरेक्ट कॉन्टैक्ट कर सकते हैं।

एंड्रॉयड 11 पर होता फोकस

ऐसा माना जा रहा है कि इस बार की डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस गूगल के नए एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉयड 11 पर फोक्सड होती। बीते दिनों इसका प्रिव्यू भी जारी किया गया था। इसमें पंचहोल स्क्रीन को लेकर नए फीचर्स मिल सकते हैं। साथ ही, इसमें 5G सर्विस से जुड़े फीचर्स भी मिल सकते हैं। हर बार की तरह यूजर्स की सिक्योरिटी को लेकर भी नए अपडेट सामने आ सकते हैं। इसमें स्क्रीन रिकॉर्डर भी मिलेगा।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना