अपडेट / नए रूप में आया गूगल प्ले स्टोर, पहले से तेज होगी ऐप और गेम सर्च करने की क्षमता



Google Play Store Redesign Now Rolling Out to All on Android Chrome OS
X
Google Play Store Redesign Now Rolling Out to All on Android Chrome OS

  • फिलहाल इसे एंड्रॉयड और गूगल क्रोम के कुछ यूजर्स के लिए ही जारी किया गया है
  • ऐप और गेम इंस्टॉल करने के लिए गूगल प्ले स्टोर का हर महीने दो करोड़ यूजर्स इस्तेमाल करते हैं

Dainik Bhaskar

Aug 23, 2019, 12:31 PM IST

गैजेट डेस्क. टेक कंपनी गूगल ने गुरुवार को गूगल प्ले स्टोर का री-डिजाइन वर्जन पेश किया। कंपनी का कहना है कि फिलहल इस लेटेस्ट वर्जन को एंड्रॉयड और क्रोम ओएस के कुछ यूजर्स के लिए ही जारी किया गया है, लेकिन जल्द ही इस सभी यूजर्स के लिए रोल आउट किया जाएगा। इसमें मटेरियल डिजाइन का इस्तेमाल किया गया है जिसमें कई सारे बदलाव देखने को मिलेंगे। इसके अलावा नया इंटरफेस पहले से क्लीन है और इसकी ऐप ढूंढने की क्षमता पहले से बेहतर है।

 

गूगल प्ले स्टोर के डिजाइन लीड बोरिस वालुसक ने अपने ब्लॉग पोस्ट में बताया कि मटेरियल डिजाइन लैंग्वेज पर बेस्ड गूगल प्ले स्टोर के नए वर्जन में कई सारे यूजर फेसिंग अपडेट देखने को मिलेंगे। इसका इंटरफेस लुक्स के मामले में पहले से क्लीन और प्रीमियम है साथ ही इसकी ऐप ढूंढने की क्षमता भी पहले से बेहतर है।

 

कंपनी का कहना है कि नए वर्जन में स्मार्टफोन के बॉटम में नया नेविगेशन बार देखने को मिलेगा। इसके अलावा टैबलेट और क्रोम ओएस में नया नेविगेशन देखने को मिलेगा जिसके जरिए आसानी से गेम, ऐप, मूवी और बुक्स की कैटेगरी में स्विच किया जा सकेगा। मूवी का ऑप्शन इसके स्लाइड मैन्यु में मिलेगा। इसके अलावा गूगल प्ले स्टोर पर गेम और ऐप के लिए अलग जगह होगी जिसके जरिए एंड्रॉयड और क्रोम ओएस यूजर्स इन्हें आसानी से इस्तेमाल कर सके।

 

इसके अलावा गूगल प्ले स्टोर के लिस्टिंग पेज में कई सारी इंफॉर्मेंशन मिलेंगी जिसमें ऐप रेटिंग, डाउनलोड साइज, नंबर ऑफ इंस्टॉल्स शामिल होंगी। इसके आईकन राउंड रेक्टेंगल शेप में दिखेंगे। नए वर्जन को कुछ दिन में सभी यूजर्स के लिए जारी कर दिया जाएगा। इसके वेब वर्जन में फिलहाल कोई चेंज नहीं किया गया है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना