ट्रिप प्लानर / गूगल ट्रैवल से प्लान करें ट्रिप, यात्रा से जुड़े हर सवाल के जवाब मिलेंगे यहां



Google Travel now available on desktop to make planning easier
X
Google Travel now available on desktop to make planning easier

  • यूजर को ट्रैवल से जुड़ी हर जानकारी देने के लिए लॉन्च हुआ गूगल ट्रैवल पोर्टल, पिछले साल इसके मोबाइल वर्जन की हुई थी शुरुआत
  • ट्रैवल डेस्टिनेशन तक कैसे पहुंचे, कहां जाएं और कहां ठहरें जैसे तमाम सवालों के जवाब यहां मिलेंगे

Dainik Bhaskar

May 15, 2019, 08:51 PM IST

लाइफस्टाइल डेस्क. घूमने जा रहे हैं तो ट्रिप प्लान करने में गूगल मदद करेगा। सर्च इंजन गूगल ने ट्रैवल प्लानिंग टूल को अपडेट किया है। यूजर को यात्रा से जुड़ी हर जानकारी उपलब्ध कराने के लिए गूगल ने गूगल ट्रैवल वेबसाइट google.com/travel लॉन्च की है। ट्रैवल डेस्टिनेशन तक कैसे पहुंचे, कहां कब घूमने जाएं और कहां ठहरें जैसे तमाम सवालों के जवाब यहां मिलेंगे। मोबाइल के लिए यह सुविधा पिछले साल शुरू की गई थी लेकिन इसके वेब वर्जन की शुरुआत बुधवार से की गई है।

गूगल ट्रैवल की खास बातें

  1. कम समय में अधिक टूरिस्ट डेस्टिनेशन देखने में मदद करता है

    वेबसाइट के मुख्य पेज पर चार आइकन दिए गए हैं। इनमें ट्रिप्स, एक्सप्लोर, फ्लाइट और होटल हैं। ट्रिप्स बटन का इस्तेमाल टूरिस्ट प्लेस की जानकारी पाने में किया जा सकता है। जैसे केरल सर्च करने में यहां के मंदिर, समुद्र तट, वाइल्ड लाइफ सेंचुरी समेत राज्य के बेहतरीन टूरिस्ट डेस्टिनेशंस की जानकारी मिलती है।

  2. दिनों के मुताबिक प्लान कर सकते हैं ट्रिप

    एक्सप्लोर बटन दिनों के मुताबिक ट्रैवल प्लान करने की सुविधा देता है। जैसे केरल में ऐसी कौन सी जगह हैं जहां 3 या 4 दिन की ट्रिप प्लान सकते हैं। एक टूरिस्ट डेस्टिनेशन में कितनी जगहों पर घूमने जाया जा सकता है इसकी जानकारी भी उपलब्ध कराई गई है।

     

    ''

     

  3. हर क्लास के लिए फ्लाइट की जानकारी

    टूरिस्ट डेस्टिनेशन से कौन सी फ्लाइट किस समय उपलब्ध है और दूरी कितनी है, इसकी जानकारी फ्लाइट फीचर से ली जा सकती है। इकॉनमी, बिजनेस या फर्स्ट क्लास फ्लाइट चुनने पर खर्च कितना आएगा, इसकी भी जानकारी दी गई है।

  4. अपनी जरूरत के मुताबिक होटल चुनने का विकल्प

    पोर्टल पर अपनी जरूरत के मुताबिक, होटल चुनने के विकल्प भी दिए गए हैं। स्विमिंग पूल, जिम, पेट्स फ्रेंडली, किचन, हॉट टब जैसी सुविधाओं वाले होटल बुक कर सकते हैं। कौन सा होटल कैसा है, यह जानने के लिए रेटिंग ऑप्शन की मदद ले सकते हैं।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना