Tech / HONOR है विश्व भर में कई यूजर्स की पहली पसंद, जानिए क्यों

HONOR is the first choice of many users worldwide, know why
X
HONOR is the first choice of many users worldwide, know why

दैनिक भास्कर

Dec 31, 2019, 02:52 PM IST

किसी भी स्मार्टफोन से आप क्या उम्मीद रखते हैं? इसमें दमदार फीचर्स हों, आकर्षक डिजाइन हो और आपका फोन हर तरह से यूजर फ्रेंडली हो। इन सभी मामलों में HONOR विश्व भर में जाना जाता है। साथ ही भविष्य की तकनीक को यूजर्स तक सबसे पहले पहुंचाने में भी HONOR आगे हैं। शुरुआत से ही HONOR भारत में हर मोबाइल फोन क्रांति का अहम हिस्सा रहा है और भारतीय यूजर्स को टेक्नोलॉजी, क्वालिटी और आफ्टर सेल सर्विस के मामले में  बेहतरीन अनुभव देने में सबसे आगे है। इन्हीं वजहों से दुनिया में सबसे तेज बढ़ते ब्रांड्स में शुमार HONOR भारतीय युवाओं द्वारा भी पसंद किया जा रहा है। 

गुणवत्ता और तकनीक में हमेशा आगे
विश्व भर में नई तकनीकों से लैस मोबाइल फोन को उपभोक्ताओं तक सबसे पहले पहुंचाने में HONOR कार्यरथ है। वर्ष  2019 में HONOR नें  HONOR View20 में आठ ऐसी नई तकनीकें पेश की गई थी, जो दुनिया ने पहली बार देखी। इनमें दुनिया का पहला  48MP रियर कैमरा , Sony IMX586 सेंसर और TOF 3D कैमरा शामिल हैं, जो ऑल - व्यू डिस्प्ले दिखाता है। इसी तरह HONOR 20 सीरीज के फोन में विश्वसनीय परफॉर्मेंस, कैमरा सेटअप, शानदार डिजाइन और दूसरे फीचर्स किफायती मूल्य पर पेश किए गए। HONOR 20 में चार कैमरा सेटअप है, जिसमें माइक्रो लेंस भी है और HONOR 20i में तीन कैमरा सेटअप है। इनसे यूजर्स सभी तरह की लाइट्स और एन्वायरमेंट में शानदार तस्वीरें खीच सकते हैं। इसी तरह HONOR 8C दुनिया का ऐसा पहला फोन है, जिसमें Qualcomm Snapdragon 632 chipset की ताकत का इस्तेमाल हुआ है और इसमें आकर्षक केट - आई डिजाइन भी दिया गया है।

HONOR के लिए भारतीय उपभोक्ता हमेशा ही प्राथमिकता में रहे हैं और HONOR के हर फोन में उनके लिए खास फीचर्स रखे जाते हैं। इसके अलावा HONOR ने भारतीय उपभोक्ताओं के प्रति प्रतिबद्धता दिखाते हुए देश में एक्सक्लूसिव सर्विस सेंटर बनाए हैं, जिससे भारतीय उपभोक्ताओं को सेम - डे - सर्विस का अनुभव मिल सके। HONOR का लक्ष्य है कि वह गुणवत्ता और आफ्टर-सेल्स-सर्विस के मामले में भारत का सर्वश्रेष्ठ ब्रांड बने। इसके बाद ब्रांड का लक्ष्य है कि वह चरणबद्ध रूप से भारत में किफायती मूल्य पर क्वालिटी प्रोडक्ट्स लाए और उनके अनुभवों को और बेहतर बनाए। HONOR अपने हर प्रोडक्ट को क्वालिटी चेक प्रोसेस के बाद ही बाज़ार में पेश करता है, जिससे उपभोक्ताओं के हाथों तक पंहुचने वाला हर एक फोन सर्वश्रेष्ठ होता है।

गेमर्स और मल्टीटास्कर्स के लिए स्मार्टफोन

इसके अलावा HONOR ने अपने प्रोडक्ट्स में GPU Turbo तकनीक को भी आजमाया है जो गेमर्स और मल्टीटास्कर्स  के अनुभव को शानदार बनाती है। इसमें हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर को ग्राफिक प्रोसेसिंग ऐक्सेलरेशन  के साथ इस तरह से इस्तेमाल किया जाता है कि यूजर्स को तेज स्पीड और लेग - फ्री प्रोसेसिंग का खास अनुभव मिलता है। GPU Turbo ग्राफिक्स प्रोसेसिंग में 60% तक सुधार लाता है और साथ में 30% तक एनर्जी कंजप्शन कम करता है। गेमर्स के लिए GPU Turbo 3.0 के रहते स्मार्टफोन में 25 गेम्स सपोर्ट करती है, जिनमें PUBG, ASPHALT 9, NBA 2K19, Mobile Legends, Fortnite, FIFA Mobile और Modern Combat 5 जैसे विश्वप्रसिद्ध गेम्स शामिल हैं। आपको बता दें कि HONOR के लगभग सभी स्मार्टफोन, चाहे वो HONOR Play हो, HONOR 8X, HONOR 10 lite, HONOR View 20  हो, या फिर HONOR 20 सीरीज, गेम्स और मल्टीटास्किंग के मामले में बहुत ही शानदार हैं।

होम -ग्रोन चिपसेट
HONOR अपने प्रोडक्ट्स में होम - ग्रोन चिपसेट HiSilicon का उपयोग करता है। इनमें चिपसेट 990 और 710 शामिल हैं। चिपसेट 990 64 -बिट प्रोसेसर है जो आपके फोन को दमदार फोन बनाता है। सबसे अधिक पसंद किए जाने वाले 710 प्रोसेसर में 8 प्रोसेसर कोर, ARM Mali G51 MP4, डुअल - चैनल LPDDR4 मेमोरी कंट्रोलर और  LTE रेडियो शामिल है जिसमें 600 Mbps डाउनलोड और 150 Mbps अपलोड की सुविधा है। इन सभी खूबियों की वजह से HONOR का हर फोन परफॉर्मेंस के मामले में बेमिसाल रहता है।

HONOR 8X, HONOR 10 Lite और HONOR 20i सहित कई स्मार्टफोन्स में HiSilicon Kirin 710 चिपसेट ही इस्तेमाल किया गया है। इस चिपसेट की खासियत यह है कि इससे फोन की परफॉर्मेंस शानदार रहती है और गेमर्स को दमदार स्पीड मिलती है। इसके अलावा इससे विजुअल इंटरफेस की परफॉर्मेंस भी बेहतर होती है।

TechChic है मूल - मंत्र

HONOR की सोच है कि वह नयी पीढ़ी की लाइफ स्टाइल को तकनीक के साथ जोड़कर इसे अपग्रेड करे। इसके लिए यह अपने आने वाले प्रोडक्टस में इस तरह के फीचर्स ला रहा है जो युवाओं के जीवन को आसान और साथ में स्टायलिश भी बनाएँ। इस टेक्नोलॉजी और स्टाइल के मेल को HONOR TechChic कहते हैं। शुरुआत से ही HONOR एक TechChic  ब्रांड के नाम से जाना जाता है और इसी मूल मंत्र के साथ अपने आने वाले प्रोडक्टस को भी  HONOR मार्केट में ले कर आएगा। चाहे वो HONOR 9 का बोल्ड डिज़ाइन हो, HONOR 10 में डिसकलर्ड पोलर लाइट टेक्नोलॉजी या 990 chipset वाला  HONOR 20 जिसमें डायनमिक होलोग्राफिक बैक डिज़ाइन है,  HONOR के लगभग हर एक प्रॉडक्ट में ये TechChic अंदाज़ देखने को मिलता है। 

1+8+N स्ट्रेटेजी के साथ स्मार्ट इकोसिस्टम

HONOR ने इंटरनेट ऑफ थिंग्स प्रोडक्ट स्ट्रेटेजी तैयार की है जिसे उन्होनें 1+8+N स्ट्रेटेजी नाम दिया है। इसमें 1 का अर्थ स्मार्टफोन, 8 का अर्थ पीसी, टैबलेट, टीवी, ऑडियो, ग्लासेस, वॉच, लोकोमोटिव और हेडफोन्स से है। वहीं N का अर्थ मोबाइल ऑफिस, स्मार्ट होम और ऑडियो विजुअल एंटरटेनमेंट से है।
HONOR की योजना है कि वह वर्ष 2020 में स्मार्टफोन्स के अलावा और भी शानदार प्रोडक्ट्स भारतीय बाज़ार में लॉन्च करेगा। वर्ष 2020 स्मार्टफोन्स क्रांति के मामले में खास साबित होगा और HONOR अपने इनोवेशन और तकनीकी श्रेष्ठता की बदौलत भारतीय बाज़ार में अव्वल स्थान पाने की ओर निरंतर आगे बढ़ता जा रहा है।

वर्ष 2020 की 1+8+N योजना के अनुसार जब भी आप नया HONOR फोन खरीदेंगे तो आप उन्हें दूसरे स्मार्ट उपकरणों के साथ कनेक्ट कर पाएंगे। इस इकोसिस्टम में स्मार्टफोन, कनेक्टेड स्मार्ट उपकरण और कम्युनिकेशन नेटवर्क शामिल है। इसके लिए HONOR अपनी प्रोडक्ट रेंज में HONOR watch, HONOR vision और HONOR laptop जैसे उपकरण शामिल करने की तैयारी में है। यूं ही HONOR विश्व भर में लोगों की पहली पसंद नहीं है। 2020 HONOR के लिए काफी इंटरेस्टिंग होने वाला है और हमें इंतज़ार रहेगा HONOR के नए प्रोडक्टस का। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना