तकनीक / कमजोर दृष्टि वाले यूजर्स के लिए ऑनर ने तैयार किया 'पॉकेट विजन' ऐप, टेक्स्ट को पढ़कर सुनाता है



X

  • यह हुवावे ऐप गैलेरी पर उपलब्ध है, इसे किसी भी ऑनर स्मार्टफोन में इंस्टॉल किया जा सकता है
  • कंपनी का कहना है कि ऐप ऑनर 20 सीरीज स्मार्टफोन में बेहतर रिजल्ट देता है
  • ऐप अंग्रेजी, पुर्तगाली, स्पेनिश, चीनी, इतालवी और जर्मन भाषा में काम करता है

Dainik Bhaskar

Sep 08, 2019, 04:22 PM IST

गैजेट डेस्क. चीनी कंपनी ऑनर ने बर्लिन में चल रहे आईएफए 2019 ट्रेड शो में ऑनर 20 प्रो के नए कलर वैरिएंट के साथ नई स्मार्ट ऐप 'पॉकेटविजन' को भी शोकेस किया। यह स्मार्ट ऐप एआई तकनीक पर बेस्ड है। इसे खासतौर से कमजोर दृष्टि वाले यूजर्स के लिए तैयार किया गया है ताकि वह छोटे अक्षर आसानी से पढ़ सके।

 

ो

 

तीन मोड में काम करता है ऐप

  1. पॉकेट विजन एक स्मार्ट ऐप है। यह ऑनर की एआई तकनीक पर बेस्ड है साथ ही ऑनर 20 सीरीज स्मार्टफोन में हाई रेजोल्यूशन कैमरे की मदद से काम करता है।

  2. यह ऐप कमजोर दृष्टि के यूजर्स को डॉक्यूमेंट्स पढ़ने में मदद करता है। इसमें तीन मोड उपलब्ध है- टेक्स्ट-टू-स्पीच मोड, जूम-इन मोड और नेगेटिव इमेज मोड।

  3. टेक्स्ट-टू-स्पीच मोड में यूजर जिस टेक्स्ट को सिलेक्ट करता है, ऐप उसे सिलेक्टेड टेक्स्ट को जोर से पढ़कर सुनाता है। 

  4. यह अंग्रेजी, पुर्तगाली, स्पेनिश, चीनी, इतालवी और जर्मन भाषा में काम करता है। ऐप HiAI प्लेटफार्म और ऑप्टिकल कैरेक्टर रिकॉग्निशन (ओसीआर) तकनीक की मदद से इमेज को टेक्स्ट में बदलता है।

  5. जूम-इन मोड में ऐप ऑनर 20 सीरीज फोन के 48 मेगापिक्सल कैमरे के साथ 8 मेगापिक्सल के टेलीफोटो लेंस की मदद लेता है ताकि टेक्स्ट को जूम कर यूजर को बेहतर विजिबिलिटी दी जा सके।

  6. नेगेटिव मोड में कई तरह के कलर फिल्टर्स मिलते हैं। इस मोड में टेक्स्ट के कंट्रास्ट में सुधार किया जाता है, ताकि यूजर ठीक तरह से इमेज देख सके।

  7. पॉकेट विजन हुवावे ऐप गैलेरी पर उपलब्ध है। इसे ऑनर के किसी भी स्मार्टफोन में इंस्टॉल किया जा सकता है। लेकिन कंपनी का कहना है कि ऑनर 20 सीरीज स्मार्टफोन में ऐप के बेहतर रिजल्ट मिलते हैं।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना