स्मार्ट टीवी / ऑनर ने लॉन्च किया दुनिया का पहला पॉप-अप कैमरे वाला स्मार्ट टीवी

X

दैनिक भास्कर

Aug 23, 2019, 12:09 PM IST

गैजेट डेस्क. सभी बड़ी कंपनियों के स्मार्ट टीवी इंडस्ट्री में कदम रखने के बाद अब ऑनर भी इस रास्ते पर चल पड़ी है। हाल ही में चीन में हुई 2019 हुआवे डेवलपर कॉन्फ्रेंस में ऑनर ने विजन स्मार्ट टीवी सीरीज लॉन्च की जो इसकी पेरेंट कंपनी हुआवे के बनाए और इसी कॉन्फ्रेंस में लॉन्च हुए ऑपरेटिंग सिस्टम हार्मनीओएस से लैस विश्व के पहले टीवीज हैं।

 

इस सीरीज में दो मॉडल्स हैं- ऑनर विजन व ऑनर विजन प्रो। इन दोनों ही मॉडल्स में 55 इंच 4के एचडीआर डिस्प्ले है और इसके साथ थ्री-साइडेड बेजेल-लेस फुल-व्यू डिजाइन भी। लेकिन इनकी सबसे खास बात यह है कि इनमें स्मार्ट पॉप-अप एआई कैमरा की सुविधा दी जाएगी जिसकी मदद से यूजर्स 1080पी वीडियो क्वालिटी की कॉल्स कर सकते हैं। इसके साथ ही यह यूजर्स की बॉडीज और पॉश्चर को डिटेक्ट कर उनके चेहरों को भी पहचान सकता है।

 

हार्डवेयर की बात की जाए, तो इनमें तीन चिपसेट्स हैं- होंगहु 818 इंटेलिजेंट डिस्प्ले चिपसेट, एआई कैमरा एनपीयू चिपसेट और फ्लैगशिप लेवल वाई-फाई चिपसेट। इनका फैमिली नोट फंक्शन यूजर्स को उनके स्मार्टफोन और डिस्प्ले के बीच 600 मेगाबाइट की इमेजेज केवल 20 सेकंड्स में ट्रांसफर करने की सुविधा देता है जो ब्लूटूथ के मुकाबले 100 गुना तेज है। इसके ऑनर विजन में आपको 16 जीबी जबकि विजन प्रो में 32 जीबी स्टोरेज मिलेगी। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना