अपकमिंग / दिसंबर में लॉन्च होंगे किरिन A1 प्रोसेसर से लैस हुवावे फ्रीबड्स 3 और वॉच जीटी2, मिलेगी लंबी बैटरी लाइफ

Huawei Kirin A1-Powered Devices to Launch in India Next Month: FreeBuds 3, Watch GT2 Expected
X
Huawei Kirin A1-Powered Devices to Launch in India Next Month: FreeBuds 3, Watch GT2 Expected

दैनिक भास्कर

Nov 16, 2019, 01:40 PM IST

गैजेट डेस्क. हुवावे अपने किरिन ए1 अल्ट्रा-लो पावर प्रोसेसर को दिसंबर तक भारतीय बाजार में लॉन्च करेगी। कंपनी इसके भारत में लॉन्चिंग को लेकर ऑफिशियस अनाउंमेंट भी कर चुकी है। हालांकि कंपनी ने अभी तक यह पुष्टि नहीं की है कि इस प्रोसेसर से लैस कौन-कौन से डिवाइस भारत में उतारे जाएंगे। रिपोर्ट के मुताबिक ग्लोबली लॉन्च हो चुके किरिन ए1 चिप से लैस फ्रीहड्स 3 और वॉच जीटी 2 भारत में डेब्यू कर सकते हैं। कंपनी ने इस चिपसेट को सितंबर में हुए आईएफए ट्रेड शो में शोकेस किया था। कंपनी का कहना है कि इसे खासतौर से छोटे और पर्सनल डिवाइस जिसमें वियरेबल, वायरलेस ईयरफोन, स्मार्ट स्पीकर्स, स्मार्टवॉच, स्मार्ट ग्लास के लिए डिजाइन किया गया है।

ग्लोबली लॉन्च हो चुके हैं वॉच जीटी2 और फ्रीबड्स 3

हुवावे का किरिन ए1 चिपसेट खासतौर से एआरएम कोर्टेक्स एम-7 कोर डिजाइन पर बेस्ड है। इसे इंटरनेट ऑफ थिंग्स, वियरेबल और सेंसर हब के लिए डिजाइन किया गया है ताकि पावर की खपत को कम किया जा सके।

किरिन ए1 को दुनिया की पहली चिप भी कहा जा रहा है जो ब्लूटूथ 5.1, ब्लूटूथ 5.1 एलई और लो पावर एप्लीकेशन को सपोर्ट करती है।

इन खूबियों की वजह से इसे छोटे डिवाइस जैसे ट्रूली वायरलेस ईयरफोन्स में इस्तेमाल किया जाएगा ताकि बैटरी लाइफ को बढ़ाया जा सके। बैटरी की ज्यादा खपत के कारण ज्यादातर ग्राहक परेशान रहते हैं।

कंपनी का कहना है कि किरिन ए1 चिप से लैस फिटनेस और हेल्थ सेंट्रिक प्रोडक्ट्स कई एंडवांस्ड सेंसर को सपोर्ट करेंगे, जिसमें ऑप्टिकल हार्ट रेट सेंसर और 6 एक्सिस जायरोस्कोप शामिल है।

इसके जरिए हार्ट रेट, धड़कानों की गति, स्लीप मॉनिटर और अन्य कई महत्वपूर्ण डेटा कलेक्ट किया जाएगा वो भी बैटरी की ज्यादा खपत किए बिना।

हुवावे ने ग्लोबल मार्केट में किरिन ए1 चिप से लैस फ्रीबड्स 3 ट्रूली वायरलेस ईयरफोन और वॉट जीटी 2 को लॉन्च कर चुकी है। उम्मीद की जा रही है कि इन्हीं दो प्रोडक्ट को भारत में लॉन्च किया जा सकता है।

हुवावे फ्रीबड्स 3 ट्रूली वायरलेस ईयरफोन में नॉइस रीडक्शन, इको कैंसिलेशन और स्पीच रिकॉग्निशन जैसे फीचर्स से लैस है।

हुवाले वॉच जीटी 3 सिंगल चार्जिंग में दो हफ्ते तक चलती है। यह देखने में पारंपरिक वॉच की तरह ही लगती है। इसमें राउंड शेप में उपलब्ध है। यह स्लीप, स्ट्रेस और हार्ट रेट जैसे एक्टिविटी को ट्रैक करती है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना