पेटेंट / IBM ने बनाई 8 डिस्प्ले वाली स्मार्टवॉच, यह फोन और टैबलेट में भी हो जाएगी कन्वर्ट



IBM ने एक ऐसी स्मार्टवॉच का पेटेंट कराया है जिसे स्मार्टफोन और टैबलेट में बदला जा सकेगा। IBM ने एक ऐसी स्मार्टवॉच का पेटेंट कराया है जिसे स्मार्टफोन और टैबलेट में बदला जा सकेगा।
इसमें फोल्डिंग डिस्प्ले हैं जिसे खोलने पर यह एक बड़ी सी स्क्रीन का आकार ले लेती हैं। इसमें फोल्डिंग डिस्प्ले हैं जिसे खोलने पर यह एक बड़ी सी स्क्रीन का आकार ले लेती हैं।
रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने 2016 में यह पेटेंट दायर किया था जिसे 2019 में अप्रूवल मिला है। रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने 2016 में यह पेटेंट दायर किया था जिसे 2019 में अप्रूवल मिला है।
स्टैंडर्ड कॉन्फिग्रेशन के तौर पर स्मार्टवॉच में सिर्फ एक डिस्प्ले का इस्तेमाल किया जाएगा। स्टैंडर्ड कॉन्फिग्रेशन के तौर पर स्मार्टवॉच में सिर्फ एक डिस्प्ले का इस्तेमाल किया जाएगा।
पेटेंट के अनुसार इस वियरेबल डिवाइस में 2*3 इंच की कुल 8 फोल्डिंग डिस्प्ले होगी। पेटेंट के अनुसार इस वियरेबल डिवाइस में 2*3 इंच की कुल 8 फोल्डिंग डिस्प्ले होगी।
X
IBM ने एक ऐसी स्मार्टवॉच का पेटेंट कराया है जिसे स्मार्टफोन और टैबलेट में बदला जा सकेगा।IBM ने एक ऐसी स्मार्टवॉच का पेटेंट कराया है जिसे स्मार्टफोन और टैबलेट में बदला जा सकेगा।
इसमें फोल्डिंग डिस्प्ले हैं जिसे खोलने पर यह एक बड़ी सी स्क्रीन का आकार ले लेती हैं।इसमें फोल्डिंग डिस्प्ले हैं जिसे खोलने पर यह एक बड़ी सी स्क्रीन का आकार ले लेती हैं।
रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने 2016 में यह पेटेंट दायर किया था जिसे 2019 में अप्रूवल मिला है।रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने 2016 में यह पेटेंट दायर किया था जिसे 2019 में अप्रूवल मिला है।
स्टैंडर्ड कॉन्फिग्रेशन के तौर पर स्मार्टवॉच में सिर्फ एक डिस्प्ले का इस्तेमाल किया जाएगा।स्टैंडर्ड कॉन्फिग्रेशन के तौर पर स्मार्टवॉच में सिर्फ एक डिस्प्ले का इस्तेमाल किया जाएगा।
पेटेंट के अनुसार इस वियरेबल डिवाइस में 2*3 इंच की कुल 8 फोल्डिंग डिस्प्ले होगी।पेटेंट के अनुसार इस वियरेबल डिवाइस में 2*3 इंच की कुल 8 फोल्डिंग डिस्प्ले होगी।

  • IBM ने इसके लिए 2016 में पेटेंट फाइल किया था, जिसे 11 जून 2019 में अप्रूव किया गया
  • इसमें कुल 8 फोल्डिंग डिस्प्ले हैं, जिसे जरूरत के हिसाब से अनफोल्ड किया जा सकता है

Dainik Bhaskar

Jul 12, 2019, 05:12 PM IST

गैजेट डेस्क. अमेरिकन टेक कंपनी आईबीएम ने एक ऐसी स्मार्टवॉच का पेटेंट कराया है जिसे स्मार्टफोन और टैबलेट की तरह भी इस्तेमाल किया जा सकेगा। इस स्मार्टवॉच की खास बात यह है कि इसमें फोल्डिंग डिस्प्ले हैं जिसे खोलने पर यह एक बड़ी सी स्क्रीन का आकार ले लेती हैं। रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने 2016 में यह पेटेंट दायर किया था जिसे अब अप्रूवल मिला है। पेटेंट के अनुसार इस वियरेबल डिवाइस में 2*3 इंच की कुल 8 फोल्डिंग डिस्प्ले होगी।

स्मार्टवॉच से टैबलेट बना सकते हैं

  1. स्टैंडर्ड कॉन्फिग्रेशन के तौर पर स्मार्टवॉच में सिर्फ एक डिस्प्ले का इस्तेमाल किया जाएगा जबकि बाकी सभी स्क्रीन डिवाइस में बने छोटे कंपार्टमेंट के अंदर फिट हो जाएंगी। यूजर अपनी आवश्यकतानुसार इन्हें बड़ा या छोटा कर सकेंगे। बड़ी स्क्रीन के लिए इसके सभी डिस्प्ले को खोलना होगा।

  2. आईबीएम ने साल 2016 में 'वैरिएबल डिस्प्ले साइज फॉर एन इलेक्ट्रॉनिक डिस्प्ले डिवाइन' नाम से पेटेंट दायर किया था। जिसे 11 जून 2019 में अप्रूवल मिला और यूएसपीटीओ (यूनाइटेड स्टेट्स पेटेंट एंड ट्रेडमार्क ऑफिस) डेटाबेस में पब्लिश किया गया।

  3. जब पूरी 8 डिस्प्ले को अनफोल्ड कर लिया जाता है तो फोन टैबलेट मोड में चला जाता है, जिसे दोनों हाथों से ऑपरेट करना पड़ता है। हालांकि यह पेटेंट कैसे काम करेगा इसे लेकर कंपनी ने कोई पुष्टि नहीं की है। एक डच न्यूज साइट पेटेंट में दी गई जानकारी के अनुसार ने इसके 3डी तस्वीरें जारी की हैं।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना