टेक / प्रीमियम और फ्लैगशिप स्मार्ट टीवी लेना है तो कीजिए थोड़ा सा इंतजार, OnePlus TV जल्द हो रहा है लॉन्च

OnePlus TV एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित होगा

If you want to take premium and flagship smart TV, then wait a bit, OnePlus TV is launching soon.
X
If you want to take premium and flagship smart TV, then wait a bit, OnePlus TV is launching soon.

Dainik Bhaskar

Aug 19, 2019, 02:09 PM IST

जिस तरह Never Settle टैगलाइन के साथ OnePlus ने प्रीमियम स्मार्टफोन सेगमेंट में प्रशंसकों का दिल जीतकर अपना कब्जा जमाया है, उसी तरह OnePlus TV भी प्रीमियम स्मार्ट टीवी मार्केट में भी अपनी धमाकेदार एंट्री करने जा रहा है। खबरों पर यकीन करें तो भारतीय मार्केट में यह टीवी अगले महीने यानी सितम्बर में लॉन्च हो सकता है। हालांकि OnePlus ने अभी तक आधिकारिक रूप से टीवी की भारतीय मार्केट में लॉन्चिंग और फीचर्स के बारे में घोषणा नहीं की है, लेकिन इंटरनेट पर विभिन्न स्रोतों ने इसकी काफी डिटेल्स लीक की हैं।

43 से लेकर 75 इंच तक हो सकता है साइज

एक सर्टिफिकेट लिस्टिंग पर यकीन करें तो OnePlus TV सीरीज के रूप में लॉन्च किया जाएगा। यूजर्स अपनी सुविधा के अनुसार 43 इंच से लेकर 75 इंच तक के साइज में इसे खरीद सकेंगे। इसकी रेंज व्यापक होगी और इसमें OLED पैनल सपोर्ट टीवी भी शामिल होगा। इसमें कई खास फीचर्स भी होंगे, जो अभी तक आपने स्मार्ट टीवी में नहीं देखे होंगे। कंपनी का दावा है कि वह टोटल कनेक्टेड एक्सपीरियंस अपने यूजर्स को उपलब्ध करवाएगी।

एंड्रॉयड बेस्ड हो सकता है OnePlus TV

एक वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार OnePlus TV एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित होगा। भारतीय मार्केट के अलावा  इसे चीन और अमेरिका में भी लॉन्च किया जा सकता है। उल्लेखनीय है कि कंपनी के सी ई ओ पीट लाउ लगभग एक वर्ष पहले ही घोषणा कर चुके हैं कि  OnePlus TV एक प्रीमियम और फ्लैगशिप विकल्प के तौर पर उभरेगा।

Amazon पर उपलब्ध हो सकता है OnePlus TV 

खबरों के अनुसार OnePlus अपने स्मार्टफोन की तरह ही टीवी को भी ई कॉमर्स प्लेटफार्म Amazon पर उपलब्ध करवा सकती है। साथ ही यह चुनिंदा ऑफलाइन पार्टनर्स के साथ यूजर्स को खरीदने से पहले अपने हाथ से टीवी को छू कर महसूस करने का भी मौका उपलब्ध करवा सकती है।

नाम और लोगो का हो चुका है खुलासा

कंपनी ने स्मार्ट टीवी का नाम OnePlus TV रखे जाने की जानकारी दी है और इसके लोगो का भी खुलासा किया है। कंपनी का कहना है कि टीवी के लोगो में +, T और V को रखा गया है। साथ ही इन संकेतों के बीच अंतराल की भी वजह बताती गयी है। जानकारी के अनुसार + और लोगो के किनारे के बीच में जो अंतराल दिया गया है वह T और V के बीच अंतराल से दोगुना है। इस लोगो में क्लासिक  ज्योमेट्रिक प्रोग्रेशन को भी दिखाया गया है। यह लोगो युवा पीढ़ी के साथ ही शेष  लोगों को भी प्रभावित करेगा।

कीमत को लेकर सस्पेंस बरकरार

OnePlus TV किस प्राइस रेंज में पेश किया जाएगा इसे लेकर अभी तक कोई घोषणा नहीं की गई है। टेक्नॉलॉजी विशेषज्ञ सलाह दे रहे हैं कि को यूजर्स प्रीमियम और फ्लैगशिप स्मार्ट टीवी ख़रीदना चाहते हैं उन्हें OnePlus TV की लॉन्चिंग तक थोड़ा  इंतजार करना चाहिए, क्योंकि इसके साथ टीवी देखने का एक्सपीरियंस पूरी तरह बदलने वाला है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना