वॉट्सऐप पॉलिसी / 120 दिन तक इनएक्टिव रहे अकाउंट हुए बंद, कश्मीरी यूजर्स ने शेयर किए स्क्रीनशॉट

Inactive WhatsApp accounts closed for 120 days, Kashmiri users shared screenshots
X
Inactive WhatsApp accounts closed for 120 days, Kashmiri users shared screenshots

  • वॉट्सऐप पॉलिसी: 120 दिन तक इनएक्टिव अकाउंट बंद किए जाते हैं

दैनिक भास्कर

Dec 06, 2019, 02:04 PM IST

गैजेट डेस्क. कश्मीर के वॉट्सऐप यूजर्स के अकाउंट डिएक्टिवेट होने लगे हैं। ऐसे में यूजर्स अकाउंट डिएक्टिवेट होने के स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर शेयर भी कर रहे हैं। यूजर्स सोशल मीडिया पर शिकायत कर रहे हैं कि उनका अकाउंट डिएक्टिवेट हो रहा है और ग्रुप में शामिल यूजर्स ऑटोमैटिक लेफ्ट हो रहे हैं। बजफीड की रिपोर्ट के मुताबिक कश्मीर में कुछ महीनों से मोबाइल सर्विस बंद थी। जिसके चलते लोगों के वॉट्सऐप अकाउंट डिलीट हो रहे हैं।

ट्विटर पर लोगों ने शेयर किए स्क्रीनशॉट

ट्विटर पर कुछ कश्मीरी यूजर्स ने वॉट्सऐप के स्क्रीनशॉट्स को शेयर किया है। खालिद शाह ने ट्वीट किया है कि 4 महीने से इनएक्टिव रहने के बाद कश्मीर के लोगों के वॉट्सऐप अकाउंट डिलीट हो रहे हैं। एक अन्य यूजर डॉ. शहनवाज ने लिखा है कि सिर्फ ग्रुप्स ही नहीं, बल्कि वॉट्सऐप अकाउंट्स भी डिएक्टिवेट हो रहे हैं। कई नंबर्स पर फिर से इनवाइट टू वॉट्सऐप ऑप्शन आने लग है।

वॉट्सऐप की पॉलिसी

वॉट्सऐप की पॉलिसी के मुताबिक किसी वॉट्सऐप अकाउंट पर 120 दिन तक एक्टिविटी नहीं होती है या वो इनएक्टिव रहता है, तब कंपनी उसे डिएक्टिवेट कर देती है। कश्मीर में बीते कुछ महीनो से इंटरनेट सर्विस बंद थी, जिसके चलते वॉट्सऐप के साथ इंटरनेट से जुड़े दूसरे काम भी नहीं हो पा रहे थे। ऐसे में यूजर्स के वॉट्सऐप अकाउंट और ग्रुप को एक्टिवेट किया जा रहा है। अब ऐसे यूजर्स को फिर से वॉट्सऐप पर अकाउंट बनाना होगा।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना