पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

टिकटॉक को चुनौती दे रहा है भारत का स्टार्टअप रोपोसो, कंपनी जुटा चुकी है 255 करोड़ रु. का फंड

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • आईआईटी दिल्ली के तीन पूर्व छात्रों ने 2014 में की थी शुरुआत

गैजेट डेस्क. दुनियाभर में इन दिनों शॉर्ट वीडियो प्लेटफॉर्म की खूब धूम है। लेकिन, जहां तक भारतीय बाजार की बात है तो ऐसे प्लेटफॉर्म के मामले में टिकटॉक जैसी चाइनीज और वीमियो जैसी अमेरिकी कंपनियों का दबदबा रहा है। इनके बीच अब एक भारतीय स्टार्टअप रोपोसो तेजी से लोकप्रिय हो रहा और अपनी पहचान बना रहा है। साल 2014 में आईआईटी दिल्ली के तीन छात्रों मयंक भानगड़िया, अविनाश सक्सेना और कौशल शुभांक ने इसकी शुरुआत की थी। रोपोसो के अब तक 4.2 करोड़ सब्स्क्राइबर हो चुके हैं।
 
भारतीय भाषाओं में कंटेंट उपलब्ध कराने पर जोर: रोपोसो के सीईओ और को-फाउंडर मयंक भानगड़िया ने कहा कि भारत में एक भारतीय भाषाओं वाले वीडियो प्लेटफॉर्म की सख्त जरूरत थी। रोपोसो इसी जरूरत को पूरी करने की कोशिश है। उन्होंने बताया कि इस प्लेटफॉर्म पर कई यूजर कंटेंट क्रिएशन के जरिए 15 हजार रुपए महीने तक की कमाई भी कर रहे हैं। इस स्टार्टअप ने अब तक 255 करोड़ रुपए का फंड जुटाया है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए उपलब्धियां ला रहा है। उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। आज कुछ समय स्वयं के लिए भी व्यतीत करें। आत्म अवलोकन करने से आपको बहुत अधिक...

और पढ़ें