नया फीचर / इंस्टाग्राम ने जारी किया एआर बेस्ड शॉपिंग फीचर, खरीदने से पहले ले सकेंगे प्रोडक्ट ट्रायल

Instagram reportedly adding new AR based shopping features for selected brands
X
Instagram reportedly adding new AR based shopping features for selected brands

दैनिक भास्कर

Oct 06, 2019, 04:30 PM IST

गैजेट डेस्क. फोटो मैसेजिंग साइट इंस्टाग्राम तेजी से शॉपिंग डेस्टिनेशन बनता जा रहा है। कई बड़े ब्रांड इसे प्रोडक्ट प्रमोशन के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं। इसी को देखते हुए कंपनी ने इसमें नया एआर तकनीक पर बेस्ड शॉपिंग फीचर जोड़ा है। इसकी मदद से ब्रांड अपने प्रोडक्ट पेज पर एआर ट्राय ऑन फीचर जोड़ सकेंगे। इसमें कस्टमर प्रोडक्ट खरीदने से पहले उसका ट्रायल ले सकेंगे। यह फीचर ऑग्मेंटेड रियलिटी तकनीक की मदद से ग्राहकों को यह आभास कराएगा कि प्रोडक्ट उनपर कैसा लगेगा।

 

रिपोर्ट के मुताबिक शुरुआती तौर पर यह फीचर फिलहाल कुछ ही ब्रांड के लिए जारी किया गया है। इसमें कॉस्मैटिक्स और आईवियर ब्रांड शामिल है। कंपनी का कहना है कि भविष्य में इसे अन्य प्रोडक्ट के लिए भी जारी किया जाएगा।

 

फेसबुक भी इस फीचर को अपने मार्केटप्लेस सेक्शन पर चुनिंदा ब्रांड के लिए जारी कर चुकी है। इंस्टाग्राम यूजर्स कई तरह से इस्तेमाल इस एआर फीचर को इस्तेमाल कर सकते हैं। इसे प्रोडक्ट खरीदने से पहले एआर तकनीक की मदद से पहने कर देखा जा सकता है। ट्रायल करने के बाद इसकी एक्सपीरियंस इंस्टाग्राम स्टोरी पर शेयर भी किया जा सकता है, जिसके पीछे प्रोडक्ट पेज की लिंक होगी।

 

हाल ही में इंस्टाग्राम ने स्टैंडअलोन ऐप थ्रेड लॉन्च करने का ऐलान किया। जिसे खासतौर पर इंस्टाग्राम पर क्लोज फ्रेंड्स से बात करने के लिए डिजाइन किया गया है। क्लोज फ्रेंड ऑप्शन से स्टोरी शेयर करते समय यूजर अपने क्लोज फ्रेंड्स की लिस्ट भी शेयर कर सकेगा जिनसे वह विशेषतौर पर बात करना चाहता है। इसमें वह इंस्टाग्राम पर मिलने वाले सभी क्रिएटिव टूल का इस्तेमाल भी कर सकेंगे जैसे टेक्स्ट, फोटो-वीडियो मैसेज और इमोजी। 

 

DBApp

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना