• Hindi News
  • National
  • IPhone 11 Pixel 4 Huawei Mate X And Samsung Fold Launch In Next Four Month

अगले 4 महीने में लॉन्च होंगे 4 बड़ी कंपनियों के स्मार्टफोन, सितंबर में आएगा आईफोन-11

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • आईफोन को चुनौती देंगे पिक्सल-4, गैलेक्सी फोल्ड, हुवावे मेट एक्स जैसे फोन, कीमत 70 हजार से ज्यादा 
  • 2018 में दुनियाभर में स्मार्टफोन का मार्केट 2% गिरा, लेकिन प्रीमियम सेगमेंट 18% बढ़ा 
  • आईफोन-11 में 5जी सुविधा का होना अभी तय नहीं

गैजेट डेस्क. आईफोन की नई सीरीज की लॉन्चिंग को टेक जगत में साल के सबसे बड़े इवेंट में से एक कहा जाता हैं। माना जा रहा है कि एपल इस साल सितंबर में आईफोन-11 सीरीज लॉन्च करेगी। इस बार प्रीमियम सेगमेंट में आईफोन को अन्य बड़ी कंपनियों के प्रोडक्ट से कड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। ऐसा इसलिए होगा क्योंकि अगले चार महीनों में सैमसंग, हुवावे, गूगल और सोनी भी अपने हाई एंड स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली हैं। इन डिवाइसों की खासियतों और संभावित कीमत पर एक नजर।

1) अगस्त से अक्टूबर तक लॉन्च हो सकते हैं ये चारों मोबाइल

 

आईफोन-11 में आईओएस-13 ओएस की मौजूदगी होगी। साथ ही एपल पहली बार ट्रिपल रियर कैमरा देने जा रही है। बैटरी साइज भी अब तक लॉन्च हुए आईफोन की तुलना में ज्यादा होगा। आईफोन-11 सीरीज के तहत तीन अलग-अलग डिवाइस लॉन्च किए जाने की संभावना है। कीमत 70 हजार से लेकर 1 लाख रुपए तक हो सकती है।

माना जा रहा है कि पिक्सल-4 फोन अक्टूबर में दो वेरिएंट में लॉन्च हो सकता है। एपल की तरह गूगल भी इस बार सिंगल रियर कैमरा की जगह ट्रिपल रियर कैमरा ला सकती है। कलर कैप्चर के मामले में गूगल पिक्सल अब तक का सर्वश्रेष्ठ एंड्रॉयड फोन साबित हो सकता है। अमेरिका में इसकी कीमत 70 हजार रुपए से शुरू हो सकती है।

सैमसंग अप्रैल में गैलेक्सी फोल्ड लॉन्च करने वाली थी। लेकिन, प्रीव्यू मॉडल में स्क्रीन टूटने की घटनाओं के बाद इसे टाल दिया गया। अब यह अगस्त में पेश हो सकता है। स्मार्टफोन मोड में इसकी स्क्रीन साइज 4.6 इंच है। वहीं अनफोल्ड करने के बाद टैबलेट मोड में यह 7.3 इंच का हो जाता है। इसकी कीमत करीब 1 लाख, 37 हजार रुपए है।

अमेरिका-चीन ट्रेड वार के कारण इसकी लॉन्चिंग देर हुई। अब खबर आ रही है कि यह फोन सितंबर में लॉन्च किया जा सकता है। कंपनी का कहना है कि यह 5जी डिवाइस होगी। हालांकि यह 4जी सर्विस को भी सपोर्ट करेगा। फोल्डेड मोड में यह 6.6 इंच का और अनफोल्डेड मोड में यह 8 का होगा। इसकी कीमत एक लाख, 86 हजार रुपए है।