जियो हेडसेट /ये डिवाइस कपड़ों की शॉपिंग बनाएगा आसान, सिमेनाहॉल जैसा हो जाएगा मूवी एक्सपीरियंस



X

Dainik Bhaskar

Aug 12, 2019, 06:54 PM IST

गैजेट डेस्क. रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) ने अपनी 42वीं बार्षिक आम बैठक (AGM) में जियो सेट टॉप बॉक्स और उसे सपोर्ट करने वाले जियो होलोबोर्ड MR हेडसेट को पेश किया। ये हेडसेट बेहद खास हैं, क्योंकि इससे वीडियो देखने के साथ ग्राहक थ्रीडी टेक्नोलॉजी की मदद से ऑनलाइन कपड़ों की खरीदारी भी कर पाएंगे। कंपनी ने अभी इसकी लॉन्चिंग डेट नहीं बताई है, लेकिन इसे जल्द ही लॉन्च किया जाएगा।

  • क्या है होलोबोर्ड MR हेडसेट?

    क्या है होलोबोर्ड MR हेडसेट?

    ये आंखों पर पहनने वाले VR बॉक्स के जैसा ऑग्मेंटेड रियलिटी (AR) डिवाइस MR हेडसेट है। होलोबोर्ड पर जियो सिनेमा के जरिए बड़ी स्क्रीन पर फिल्में और अपने पसंदीदा कार्यक्रम देख पाएंगे। ये हेडसेट जियो सेट टॉप बॉक्स से कनेक्ट हो जाएगा, जिसके बाद वीडियो एक्सेस मिल जाता है। इवेंट के दौरान ईशा अंबानी ने इस पहनकर डेमो भी दिया। आकाश अंबानी ने बताया कि इसे पहनने के बाद ऑनलाइन शॉपिंग करना बेहद आसान हो जाएगा। ग्राहक इसे पहनने के बाद किसी भी कपड़े को 360 डिग्री तक देख सकता है और आसानी से कपड़े पसंद कर सकता है।

  • पढ़ाई को भी बनाएगा आसान

    MR हेडसेट से सिर्फ शॉपिंग ही आसान नहीं होगी, बल्कि इससे पढ़ाई का एक्सपीरिएंस भी पूरी तरह बदल जाएगा। इससे अंरक्षित, चंद्रयान सहित कोई भी स्टडी आसान तरीके से कर पाएंगे। ये हेडसेट हाईस्पीड इंटरनेट से कनेक्ट रहेगा। वहीं, वीडियो देखने के दौरान यूजर को सिनेमहॉल के जैसा एक्सपीरियंस मिलेगा।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना