इंटरेस्टिंग /लेनोवो ने बनाया दुनिया का पहला फोल्डेबल लैपटॉप, टाइपिंग के लिए स्क्रीन पर आ जाएगा वर्चुअल की-बोर्ड



Lenovo shows off the world first foldable PC
X
Lenovo shows off the world first foldable PC

  • इसमें 13.3-इंच की 2K रेलोल्यूशन सपोर्ट करने वाली OLED स्क्रीन मिलेगी
  • 2 यूएसबी सी टाइप पोर्ट और 3.5mm हेडफोन जैक कनेक्टिविटी पोर्ट मिलेंगे
  • विंडोज 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा फोल्डेबल लैपटॉप

Dainik Bhaskar

May 14, 2019, 12:27 PM IST

गैजेट डेस्क. चीनी कंपनी लेनोवो ने दुनिया का पहला फोल्ड स्क्रीन वाला पर्सनल कम्प्यूट / लैपटॉप (PC) शोकेस कर दिया है। ये कंपनी की थिंकपैड सीरीज का हिस्सा है। कंपनी ने बताया कि वो इस पर पिछले 3 साल से काम कर रही थी। टेस्टिंग के बाद ये पीसी 2020 में लॉन्च किया जाएगा। लेनोवो का कहना है कि इस प्रीमियम डिवाइस के आने के बाद यूजर्स को टैबलेट और लैपटॉप अलग-अलग नहीं रखने होंगे। बता दें कि अब मार्केट में फोल्ड स्क्रीन वाले स्मार्टफोन्स भी आ चुके हैं।

  • 13.3-इंच की बड़ी स्क्रीन

    13.3-इंच की बड़ी स्क्रीन

    लेनोवो के इस फोल्डेबल लैपटॉप में 13.3-इंच की 2K रेजोल्यूशन सपोर्ट करने वाली OLED स्क्रीन मिलेगी। इसका डिस्प्ले रेशियो 4:3 है। इसकी स्क्रीन सेंटर से फोल्ड हो जाती है। लैपटॉप की खास बात है कि जब यूजर टाइपिंग करता है तब स्क्रीन पर ही वर्चुअल की-बोर्ड बन जाता है। हालांकि कंपनी इसके साथ एक वायरलेस की-बोर्ड भी देगी। इस लैपटॉप को दूसरे लैपटॉप की तरह आसानी से यूज किया जा जाता है। फोल्ड होने के बाद ये किसी डायरी की तरह दिखाई देता है। इसमें एक ट्रैकपैड भी फिक्स किया गया है।

  • कैमरा, हेडफोन जैक मिलेगा

    कैमरा, हेडफोन जैक मिलेगा

    लेनोवो ने अभी इस फोल्डेबल लैपटॉप के हार्डवेयर के बारे में खुलासा नहीं किया है। हालांकि इसमें 2 यूएसबी सी टाइप पोर्ट, 3.5mm हेडफोन जैक जैसे कनेक्टिविटी पोर्ट दिए हैं। इसमें वीडियो चैट के लिए कैमरा मिलेगा। ये विंडोज 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करता है। लैपटॉप में इंटेल प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है, लेकिन इसकी स्पीड के बारे में डिटेल नहीं शेयर की गई। कंपनी का कहना है कि इसे फुल चार्ज करके दिनभर यूज किया जा सकता है। अभी इसकी कीमत के बारे में भी कोई जानकारी नहीं है।

     

    23 मई को देखिए सबसे तेज चुनाव नतीजे भास्कर APP पर

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना