लेटेस्ट / चीन में लॉन्च हुआ Mi बैंड 4; मौसम का लाइव अपडेट और पेमेंट मोड मिलेगा, कीमत 1700 रु. से शुरू

Dainik Bhaskar

Jun 11, 2019, 06:16 PM IST


Mi Band 4 launched in china with Colour Display 6-Axis Sensor and 20 Day Battery backup
X
Mi Band 4 launched in china with Colour Display 6-Axis Sensor and 20 Day Battery backup

  • इसमें 0.95 इंच का कलर AMOLED डिस्प्ले है, इसमें 120*240 पिक्सल रेजोल्यूशन मिलता है
  • इसमें QR कोड है जो स्क्रीन स्वाइप करने पर सामने आता है, इससे तुरंत पेमेंट की जा सकेगी

गैजेट डेस्क. श्याओमी के सब-ब्रांड एमआई ने चीन में अपने नए एमआई बैंड 4 को लॉन्च कर दिया है। एमआई बैंड के नए वर्जन में कलर AMOLED डिस्प्ले है साथ में 2.5डी कर्व्ड ग्लास प्रोटेक्शन मिलता है। इसमें 6 एक्सिस एक्सीरेलोमीटर है जो रोजाना की शारीरिक गतिविधियों पर नजर रखेगा। इसमें क्यूआर कोड फीचर है, जिससे पेमेंट की जा सकेगी।

 

कितनी है कीमत
 

श्याओमी एमआई 4 को फिलहाल चीन में लॉन्च किया गया है। इसके स्टैंडर्ड वैरिएंट की कीमत 1,700 रुपए है जबकि एनएफसी वैरिएंट की कीमत 2,300 रुपए है। इसके साथ ही इसे एवेंजर्स सीरीज के लिमिटेड एडिशन में भी लॉन्च किया गया है जिसकी कीमत 3,500 रुपए है। चीन में इसकी बिक्री 16 जून से शुरू की जाएगी। फिलहाल कंपनी ने एमआई बैंड 4 के अन्य बाजार में लॉन्चिंग और कीमत को लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है।

 

कंपनी ने मई 2018 में ही एमआई बैंड 3 को चीन में लॉन्च किया था, जिसके बाद इसे भारतीय बाजार में उतारा गया। भारत में एमआई बैंड3 की कीमत 1,999 रुपए है।

एमआई बैंड 4 के स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

  1. पिछले एमआई बैंड में जहां सिर्फ 0.78 इंच का ओएलईडी डिस्प्ले था जिसमें 80*120 पिक्सल का रेजोल्यूशन मिलता था लेकिन नए एमआई बैंड 4 में 0.95 इंच का कलर AMOLED डिस्प्ले है, जिसमें 120*240 पिक्सल का रेजोल्यूशन मिलता है। इसमें 2.5 डी ग्लास प्रोटेक्शन मिलता है।

  2. नए बैंड 4 में टच इंपुट के अलावा बिल्ट-इन माइक्रोफोन है जो वॉयस कमांड को सपोर्ट करता है। 

  3. इसमें 6 एक्सिस एक्सीरेलोमीटर दिए गए हैं, जो रोजाना की शारीरिक गतिविधियों पर नजर रखते हैं। इसमें साइकलिंग, एक्सरसाइज, रनिंग, स्विमिंग और वॉकिंग जैसी गतिविधियां शामिल है।

  4. यह डिवाइस 5 एटीएम रेटेड है और यह कई स्विमिंग स्ट्रोक्स जैसे फ्री-स्टाइल, बैक स्ट्रोक, बटरफ्लाई और मिक्स्ड स्टाइल को ट्रैक करती है। यह यूजर की स्विमिंग स्टाइल का भी पता लगाती है।

  5. कंपनी ने एमआई बैंड 4 में पेमेंट मोड को भी जोड़ा है। इसमें क्यूआर कोड है, जो स्क्रीन को स्वाइप करने पर सामने आता है, जिससे तुरंत पेमेंट की जा सकती है।

  6. इसके बिल्ट-इन माइक्रोफोन वायस कमांड को सपोर्ट करते हैं। कंपनी ने बताया कि वॉयस कमांड को इससे जुड़े अन्य डिवाइस तक भी भेजा जा सकता है।

  7. एमआई बैंड 4 का डिस्प्ले पैनल शारीरिक गतिविधियों के अलावा यूजर के फोन पर आए नए टेक्स्ट मैसेज और वॉयस कॉल के नोटिफिकेशन भी मिलेंगे। इसके डिस्प्ले से फोन पर चल रहे म्यूजिक को सिर्फ एक टैप से बंद किया जा सकता है। इसके अलावा यह मौसम और शेयर मार्केट की लाइव जानकारी भी देता है।

  8. एमआई बैंड 4 के डिस्प्ले में कुल मिलाकर 77 कलरफुल वॉच फेसेस, 6 स्पोर्ट मोड और पुराने बैंड में मौजूद सारे फीचर्स मिलते हैं। कंपनी का दावा है कि यह सिंगल चार्जिंग में 20 दिन का बैकअप देता है।

COMMENT