विज्ञापन

विवाद / सर्फ एक्सेल के कारण निशाने पर माइक्रोसॉफ्ट एक्सेल, कंफ्यूज यूजर दे रहे वन स्टार रेटिंग

Dainik Bhaskar

Mar 13, 2019, 08:22 PM IST


Microsoft Excel trapped in the controversy surrounding Surf Excel people gave one-star rating
X
Microsoft Excel trapped in the controversy surrounding Surf Excel people gave one-star rating
  • comment

गैजेट डेस्क. होली थीम पर सर्फ एक्सेल के नए विज्ञापन को लेकर पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर काफी विवादों में है। विज्ञापन को लेकर सेलिब्रिटीज के लेकर आम लोगों के तीखे तेवर देखने को मिल रहे हैं। लेकिन इस विवाद में दिग्गज सॉफ्टवेयर कंपनी माइक्रोसॉफ्ट एक्सेल बिना वजह फंसती नजर आ रही है। लोग #BoycottSurfExcel, #BoycottExcel और #MicrosoftExcel जैसे हैशटैग का इस्तेमाल कर सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर अपना गुस्सा व्यक्त कर रहे हैं। नतीजतन माइक्रोसॉफ्ट कंपनी बेवजह ट्रेंड कर रही है। कंफ्यूजन में कुछ लोगों ने सर्फ एक्सेल की जगह माइक्रोसॉफ्ट एक्सेल को वन स्टार रेटिंग तक दे डाली।

 

#BoycottSurfExcel

 

क्या कहता है विज्ञापन...

 

एक मिनट के इस विज्ञापन में एक छोटी सी बच्ची अपनी साइकिल पर जा रही है और उस पर कुछ बच्चे रंग भरे गुब्बारे मार रहे हैं। बच्ची खुशी-खुशी सभी गुब्बारे अपने ऊपर गिरने देती है और जब सभी गुब्बारे खत्म हो जाते हैं तब उसकी साइकिल एक घर के बाहर रुकती है और वह बच्ची एक छोटे बच्चे से कहती है कि बाहर आ जा, सब खत्म हो गया।

 

यह बच्चा सफेद कुर्ता-पयजामा पहने हुए है घर से बाहर आता है, बच्ची उसे अपनी साइकिल पर बैठाकर एक मस्जिद के बाहर छोड़ आती है। मस्जिद में जाते वक्त बच्चा कहता है कि वह नमाज पढ़कर आएगा। इस पर बच्ची जवाब देती है कि बाद में रंग पड़ेगा तो बच्चा भी खुशी में सिर हिला देता है। इसके साथ ही विज्ञापन खत्म हो जाता है।

 

 

ट्विटर पर इस विज्ञापन को लेकर रामदेव बाबा, महबूबा मुफ्ती से लेकर आमलोगों ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की। सर्फ एक्सेल ने जहां #RangLayeSang हैशटैग से इसे प्रमोट किया था लेकिन विवादों में आने के बाद लोगों ने #BoycottSurfExcel, #BoycottHULproducts, #surfexcel के साथ #MicrosoftExcel हैशटैग लगाकर अपने विचार दिए।

ट्विटर पर लोगों ने कुछ इस अंदाज में दिखाया गुस्सा...

  1. बाबा रामदेव ने ट्विटर पर लिखा, ''हम किसी भी मजहब के विरोध में नहीं हैं, लेकिन जो चल रहा है उस पर गंभीरता से सोचने की जरूरत है, लगता है जिस विदेशी सर्फ से हम कपड़ों की धुलाई करते हैं अब उसकी धुलाई के दिन आ गए हैं?

     

     

  2. जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री मेहबूबा मुफ्ती ने लिखा है, ''मेरे पास एक बेहतर सुझाव है। भक्तों को सर्फ एक्सेल से अच्छे से धोना चाहिए, क्योंकि सर्फ की धुलाई दाग को करे साफ।''

     

     

COMMENT
Astrology
Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन