श्याओमी / नए रूप में आया MIUI 11, मिलेगा ऑलवेज ऑन डिस्प्ले, वीडियो/डायनामिक वॉलपेपर लगाने की सुविधा



MIUI 11 comes with new look, will always get display on display and feature of video / dynamic wallpaper
X
MIUI 11 comes with new look, will always get display on display and feature of video / dynamic wallpaper

Dainik Bhaskar

Oct 16, 2019, 02:45 PM IST

गैजेट डेस्क. बुधवार को भारत में हुए श्याओमी इवेंट में कंपनी ने अपनी लेटेस्ट एमआईयूआई 11 पेश किया। नय एमआईयूआई 11 में कई दिलचस्प फीचर देखने को मिलेंगे। कंपनी ने इसे पूरी तरह से नया लुक देने की कोशिश की है। इसमें मिनीमालिस्टिक डिजाइन के अलावा डार्क मोड, ऑलवेज ऑन डिस्प्ले, डायनामिक क्लॉक ऑन लॉक स्क्रीन जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे।

22 से 31 अक्टूबर के बीच रोल आउट होगा पहला अपडेट

  1. कंपनी ने फोन के डिस्प्ले को पर्सनालाइज्ड करने पर विशेष ध्यान दिया है। आमतौर पर ऑफ होने के बाद सभी फोन एक जैसे लगते हैं। ऐसे में कंपनी ने एमआईयूआई 11 में ऑलवेज ऑन डिस्प्ले फीचर दिया है, जिसमें लॉक स्क्रीन ने भी फोन की स्क्रीन पर समय देखा जा सकेगा।

  2. इसके अलावा एमआईयूआई 11 के साथ वॉल पेपर क्राउजल और डायनामिक वॉलपेपर का फीचर भी मिलेगा। इसमें यूजर स्क्रीन पर वीडियो वॉलपेपर और डायनामिक वॉलपेपर सेट कर सकेंगे। साथ ही थीम ऐप में एक लाख वॉलपेपर का कलेक्शन मिलेगा। यूजर लॉक स्क्रीन पर अपनी पसंद के फोटो लगा सकेंगे जो बदलते रहेंगे।

  3. सर्चिंग को आसान बनाने के लिए फाइल मैनेजर में फाइल्स के लिए नया थंबनेल फीचर मिलेगा है साथ ही नए डॉक्यूमेंट व्यूअर की मदद से फाइल मैनेजर में ही सीधे डॉक्यूमेंट का प्रीव्यू देखा जा सकेगा। कंपनी ने फ्लोटिंग कैलकुलेटर का फीचर भी जोड़ा है जिसमें कई सारे बेहतर फंक्शनंस देखने को मिलेंगे।

  4. एमआईयूआई 11 में नया एमआई लाइफ फीचर भी मिलेगा जो स्टेप ट्रैकर, वूमन हेल्थ ट्रैकर से लैस होगा यह तुरंत रिप्लाई भी देगा। इसके अलावा इसमें नेचुलर साउंड और अलार्म, वायरलेस प्रिंट, डुअल क्लॉक, नया गेम टर्बो, एमआई शेयर, गैलरी मंथली व्यू, नया पंचांग जैसे फीचर्स भी मिलेंगे।

  5. एमआईयूआई 11: चार बैच में रोल आउट होगा अपडेट

    • पहला बैच 22 अक्टूबर से 31 अक्टूबर के बीच जारी किया जाएगा, जिसमें पोको F1, रेडमी K20, रेडमी  Y3, रेडमी 7, रेडमी नोट 7, रेडमी नोट 7s, नोट 7 प्रो स्मार्टफोन को नए एमआईयूआई 11 का अपडेट मिलेगा।
    • दूसरा बैच 4 नवंबर से 12 नवंबर के बीच जारी किया जाएगा। इसमें रेडमी K20 प्रो, रेडमी 6, रेडमी 6 प्रो, रेडमी 6A, रेडमी नोट 5, रेडमी नोट 5 प्रो, रेडमी 5, रेडमी 5A, रेडमी नोट 4, रेडमी Y1, रेडमी Y1 लाइट, रेडमी Y2, रेडमी 4, एमआई मिक्स 2 और मैक्स 2 को यह अपडेट मिलेगा।
    • तीसरा बैच 13 नवंबर से 29 नवंबर के बीच जारी किया जाएगा। इसमें रेडमी नोट 6 प्रो, रेडमी 7A, रेडमी 8, रेडमी 8A, रेडमी नोट 8 को यह अपडेट मिलेगा।
    • चौथा बैच 18 दिसंबर से 26 दिसंबर के बीच जारी किया जाएगा। इसमें रेडमी नोट 8 प्रो को अपडेट मिलेगा।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना