ऐलान / सस्ते 5G फोन बनाने की तैयारी में कंपनी, 2020 में 10 से ज्यादा 5G फोन लॉन्च करेंगे- ली जुन (श्याओमी चीफ)

more than 10 midrange and low-budget 5G phones to be launched in 2020 says Xiaomi Chief Lei Jun
X
more than 10 midrange and low-budget 5G phones to be launched in 2020 says Xiaomi Chief Lei Jun

दैनिक भास्कर

Oct 21, 2019, 01:17 PM IST

गैजेट डेस्क. चीनी कंपनी श्याओमी अब ज्यादा से ज्यादा 5जी फोकस्ड स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है। कंपनी पहली भी अपने 5जी फोन बाजार में उतार चुकी है लेकिन कंपनी अब इनकी संख्या को बढ़ाने पर विचार कर रही है। श्याओमी चीफ ली जुन के बताया कि श्याओमी 2020 में 10 से ज्यादा 5जी टेक्नोलॉजी पर बेस्ड स्मार्टफोन लॉन्च करने पर विचार कर रही है। फिलहाल यह टेक्नोलॉजी सिर्फ फ्लैगशिप और महंगे फोन तक ही सीमित है लेकिन श्याओमी इस तकनीक को मिडरेंज और सस्ते फोन के जरिए लोगों तक पहुंचाना चाहती है। कंपनी जल्द ही अपने लेटेस्ट 5जी कनेक्टिविटी वाले स्मार्टफोन रेडमी K30 को लॉन्च करने की तैयारी में है।

 

Reuters की रिपोर्ट के मुताबिक ली जुन ने चीन में हुए वर्ल्ड इंटरनेट कॉन्फ्रेंस में कंपनी की प्लानिंग को जगजाहिर किया। जुन के मुताबिक कंपनी ने यह फैसला श्याओमी एमआई 9 प्रो 5जी को मिले बेहतरीन रिस्पॉन्स से प्रेरित होकर लिया है। इसे सितंबर में लॉन्च किया गया था, जो लॉन्चिंग के बाद इसे उम्मीद से ज्यादा बुकिंग मिली थीं।

 

चीनी कंपनी श्याओमी अपने दो 5जी तकनीक सपोर्ट वाले स्मार्टफोन एमआई मिक्स 3 5जी और एमआई 9 प्रो 5जी पहले बाजार ही ग्लोबल मार्केट में उतार चुकी है। इसके साथ ही एमआई मिक्स अल्फा 5जी कॉन्सेप्ट भी बाजार में उपलब्ध है। अब कंपनी श्याओमी के डुअल बैंड 5जी सपोर्ट वाले रेडमी के30 स्मार्टफोन को भी ऑफिशियली लॉन्च करने की तैयारी में है। कंपनी के अपकमिंग फोन में स्नैपड्रैगन 7 सीरीज चिपसेट मिलने की उम्मीद है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना