रिपोर्ट /अपडेट एंड्रॉयड देने में अव्वल है नोकिया, सैमसंग के साथ वीवो-ओप्पो भी पीछे



Nokia leads in smartphone software and security updates
X
Nokia leads in smartphone software and security updates

Dainik Bhaskar

Aug 31, 2019, 01:32 PM IST

गैजेट डेस्क. फिनलैंड की कंपनी HMD ग्लोबल सॉफ्टवेयर अपडेट के मामले में चीनी कंपनियों से कहीं ऊपर है। रिसर्च फर्म काउंटरप्वाइंट की रिपोर्ट के मुताबिक नोकिया के हैंडसेट में सबसे तेजी से सॉफ्टवेयर अपडेशन मिलता है। इस मामले में वो पहले स्थान पर है। वहीं, सैमसंग अपडेशन के मामले में दूसरे पायदान पर है। जबकि चीनी कंपनी ओप्पो और वीवो इससे कहीं पीछे हैं।

  • नोकिया एंड्रॉयड अपडेशन में चीनी कंपनियों पर भारी

    नोकिया एंड्रॉयड अपडेशन में चीनी कंपनियों पर भारी

    काउंटरप्वाइंट के मुताबिक बीते साल नोकिया ने 96 प्रतिशत स्मार्टफोन्स एंड्रॉयड 9 पाई ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ बेचे हैं। वहीं, सैमसंग ने इसी दौरान 89 प्रतिशत स्मार्टफोन अपडेट एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ बेचे। चीनी कंपनी श्याओमी और हुवावे एंड्रॉयड पाई के साथ 80 प्रतिशत स्मार्टफोन भी बेच पाईं। वहीं ओप्पो, वीवो और लेनोवो जैसी बड़ी चीनी कंपनियां इस लिस्ट में और भी पीछे रहीं। यानी नोकिया के हैंडसेट इस्तेमाल करने वाले यूजर्स को सबसे ज्यादा अपडेट एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम मिला।

  • अपडेट ओएस से क्या फायदा

    काउंटरप्वाइंट की रिपोर्ट के मुताबिक ओप्पो, वीवो और लेनोवो के 50 प्रतिशत स्मार्टफोन्स अभी भी एंड्रॉयड 8.1 ओरियो और इससे भी पुराने एंड्रॉयड वर्जन पर चल रहे हैं। ऐसे में गूगल के द्वारा सिक्योरिटी को लेकर दिए जाने वाले अपडेट यूजर्स को नहीं मिल पाते। गूगल ज्यादातर अपडेट एंड्रॉयड के लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम वर्जन 9 पाई पर दे रही है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना