नया कदम / भारतीय बाजार में जल्द लॉन्च होगा नोकिया का पहला स्मार्ट टीवी, फ्लिपकार्ट से की पार्टनरशिप



Nokia partners Flipkart to launch smart TVs in India
X
Nokia partners Flipkart to launch smart TVs in India

  • नोकिया ग्राहकों की डिमांड के हिसाब से टीवी बनाने की रणनीति तैयार कर चुकी है
  • नोकिया के स्मार्ट टीवी में जेबीएल ब्रांड का साउंड प्रोग्राम सिस्टम मिलेगा

Dainik Bhaskar

Nov 07, 2019, 12:07 PM IST

गैजेट डेस्क. नोकिया के राइट्स वाली फिनलैंड की कंपनी एचएमडी ग्लोबल अब भारतीय बाजार में स्मार्ट टीवी लॉन्च करने की तैयारी में है। इसके लिए उसने ई-कॉमर्स ब्रांड फ्लिपकार्ट से हाथ मिलाया है। कंपनी ने बताया कि अपने स्मार्ट टीवी को ग्लोबल लॉन्च करेगी। बता दें कि बीते महीने मोटोरोला ने भी फ्लिपकार्ट के साथ मिलकर टीवी लॉन्च किया है। 

 

स्मार्ट टीवी को लेकर कंपनी ने बताया कि वो भारतीय ग्राहकों के हिसाब से स्मार्ट टीवी को डेवलप करेगी। टीवी की मैन्युफैक्चरिंग और डिस्ट्रीब्यूशन नोकिया ब्रांड के तहत किया जाएगा। कंपनी ने इसके लिए भारतीय बाजार और ग्राहकों से जुड़ी रणनीति तैयार की है। हालांकि, कंपनी ने टीवी स्पेसिफिकेशन, कीमत और लॉन्चिंग डेट को लेकर कोई जानकारी शेयर नहीं की है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसमें जेबीएल ब्रांड का साउंड सिस्टम मिलेगा।

 

ये कंपनियां भी टीवी डेवलप कर रहीं

 

भारत के साथ चीन और अन्य देशों की कई कंपनियां स्मार्टफोन के साथ अब स्मार्ट टीवी भी डेवलप कर रही हैं। इनमें सैमसंग, माइक्रोमैक्स, इंटेक्स, श्याओमी, मोटोरोला और वनप्लस शामिल हैं। इन सभी कंपनियों के टीवी अब भारतीय बाजार में मिल रहे हैं। मोटोरोला और वनप्लस टीवी के नए ब्रांड हैं। मोटोरोला ने बीते महीने यानी सितंबर में वॉटमार्ट (फ्लिपकार्ट) के साथ पार्टनरशिप में अपने स्मार्ट टीवी लॉन्च किए हैं। इसमें 32-इंच से लेकर 65-इंच तक की स्क्रीन वाले मॉडल शामिल हैं। वहीं, इनकी शुरुआती कीमत 13,999 रुपए है।

 

फ्लिपकार्ट के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और प्राइवेट ब्रांड्स, इलेक्ट्रॉनिक और फर्नीचर के हेड आदर्श मेनन ने कहा कि नोकिया ग्लोबली पॉपुलर ब्रांड है। ऐसे में हम उसके साथ सफर शुरू करने को लेकर काफी एक्ससाइटेड हैं। बता दें कि मार्कक्यू, फ्लिपकार्ट का प्राइवेट लेबल ब्रांड है। जिसके स्मार्ट टीवी की रेंज 6,999 रुपए से शुरू है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना