पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अब पहले से ज्यादा सुविधाएं मिलेंगी, यूजर्स को सीधे मिल सकते हैं पीएम के मैसेज

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • पीएम मोदी के जन्मदिन से एक दिन पहले नए अवतार में लॉन्च हुआ नमो ऐप
  • मोदी बोले- यह ऐप पहले से अधिक तेज और आसान बनाया गया है
Advertisement
Advertisement

गैजेट डेस्क. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को 69 साल के हो गए। उनके जन्मदिन से एक दिन पहले नमो (NaMo) ऐप को नए अवतार में लॉन्च किया गया। अब इस ऐप पर पहले से ज्यादा सुविधाएं मिलेंगी। साथ ही, इस पर पहले से ज्यादा ट्रैफिक आने की संभावना है। ऐप में किए गए बदलाव को लेकर पीएम मोदी ने ट्वीट भी किया। मोदी ने बताया कि अब इस ऐप को ज्यादा आसान और तेज बन दिया गया है।  

पीएम मोदी का ट्वीट
 
मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा, कि नमो ऐप को नया अपडेट मिला है! यह ऐप पहले से अधिक तेज और आसान बनाया गया है। आसान तरीके से विशेष कंटेंट को एक्सेस किया जा सकता है। इसमे कई सारी और खास चीजें हैं। हमारी बातचीत को और बेहतर बनाने के लिए नए वर्जन को अपनाएं।
 
 

मोदी की राजनीतिक यात्राएं दिखेंगी
 

  अब इस ऐप पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की राजनीतिक यात्राओं का मल्टीमीडिया वर्जन दिखेगा। साथ ही, भाजपा द्वारा आयोजित की जा रही प्रदर्शनियां भी दिखेंगी। ऐप की नई खूबियों में वन-टच नेविगेशन मिलेगा। ऐप में नया कंटेंट सेक्शन \'नमो एक्सक्लूसिव\' जोड़ा गया है। इसमें यूजर की रुचि को देखते हुए कंटेंट के सुझाव दिए जाएंगे। यूजर्स को विभिन्न सेक्शन के कंटेंट को देखने के लिए बस स्लाइड करना होगा।   ऐप पर सरकार द्वारा कराए जा रहे विकास के कार्यों को इंफोग्राफिक्स की मदद से दिखाया जाएगा। इसमें नमो मर्चेंडाइज व माइक्रो-डोनेशन जैसे भी सेक्शन हैं। इससे यूजर्स को पीएम से मैसेज डायरेक्ट मिल सकते हैं।  

ऐप का टेक्निकल स्पेसिफिकेशन
 

  इस ऐप को करीब 1.5 करोड़ से अधिक डाउनलोड किया गया है। वहीं, करीब 243741 यूजर्स ने इसे 4.7 स्टार रेटिंग दी है। ऐप का साइज 51MB है। इसे एंड्रॉयड 5.0 और उससे अधिक वर्जन पर इन्स्टॉल किया जा सकता है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement