न्यू फीचर /वनप्लस 6T और 6 स्मार्टफोन में वर्ल्ड-लाइफ बैलेंस और स्मार्ट एसएमएस ऐप जैसे फीचर देगी कंपनी



oneplus details new india specific oxygenOS features coming to oneplus 6T and oneplus 6
X
oneplus details new india specific oxygenOS features coming to oneplus 6T and oneplus 6

  • ऑल इंडियन स्पेसिफिक फीचर को वनप्लस के हैदराबाद स्थित रिसर्च एंड डेवलपमेंट सेंटर में तैयार किया गया है

Dainik Bhaskar

May 20, 2019, 03:51 PM IST

गैजेट डेस्क. वनप्लस 7 प्रो को भारत में लॉन्च करने के दौरान वनप्लस के प्रोडक्ट लीड सिजमोन कोपेक ने ऐलान किया कि ऑक्सीजन ओएस में कुछ अन्य फीचर भी होंगे जिन्हें खासतौर पर भारत के लिए ही बनाया गया है। इस इंडिया स्पेसिफिक फीचर को जून के अंत तक ऑक्सीजन ओएस के ओपन बीटा बिल्ट के साथ जारी किया जाएगा, सॉफ्टवेयर अपडेट के साथ फीचर का लाभ उठाया जा सकेगा।

 

कंपनी का कहना है कि सबसे पहले इन फीचर को वनप्लस 6 और वनप्लस 6T स्मार्टफोन में दिया जाएगा। इन फीचर्स में वर्ल्ड-लाइफ बैलेंस, स्मार्ट एसएमएस ऐप, कॉलर आईडेंटिफिकेशन, वनप्लस रोमिंग और क्रिकेट स्कोर जैसे फीचर्स मौजूद होंगे। हालांकि फीचर के यह नाम फिलहाल फाइनल नहीं किए गए है, इन्हें जून में रोल आउट के समय तक बदला भी जा सकता है।

 

कैसे काम करेंगे ये फीचर्स

  • कॉलर आईडेंटिफिकेशन

    कॉलर आईडेंटिफिकेशन

    कॉलर आईडेंटिफिकेशन फीचर डायलर ऐप से जुड़ा होगा। जिससे कॉल उठाने से पहले ही अनजान नंबर से फोन करने वाले कॉलर की सारी डिटेल आपके सामने आ जाएगी। कंपनी का कहना है कि इस फीचर के आने से  आप यह तय कर पाएंगे कि आपको काल पिक करना है या स्पैम में डालना है। इसके साथ ही आप अनजान नंबर को टैग भी कर सकेंगे जैसे सर्विस सेंटर, रियल एस्टेट एजेंट, कुरियर और डिलीवरी, जैसा कि ट्रू-कॉलर में किया जा सकता है।

  • स्मार्ट एसएमएस ऐप

    स्मार्ट एसएमएस ऐप

    स्मार्ट एसएमएस ऐप फोने में आए हुए मैसेज का प्रकार पता लगाने में सक्षम होगा, यूजर अपने अनुसार इसके प्रस्तुत करने के तरीके को बदल सकेंगा। कंपनी का कहना है यह फिलहाल ये 39 तरह की कैटेगरी के मैसेजेज को पहचानने में सक्षम है जिसमें कुरियर, बिल, बैंकिंग, टांसपोर्ट, एंटरटेनमेंट शामिल है।


    उदाहरण के तौर पर मूवी टिकट कंफर्मेशन मैसेज को इस तरह से फॉर्मेट किया गया है कि यह मूवी का नाम, सीट नंबर, वेन्यू, टाइम जैसे जरूरी चीजे साफ हाइलाइट करें। वहीं कुरियर के मैसेज ट्रैक मैसेज के बटन को हाइलाइट करें। इसके अलावा ओटीपी, ट्राजेक्शन और प्रमोशनल एसएमएस को ऑटोमैटिकली अलग कैटगरी में इकट्ठा कर लें ताकि यह पर्सनल मैसेज में न मिले।

  • वर्क-लाइफ बैलेंस फीचर

    वर्क-लाइफ बैलेंस फीचर

    यह फीचर काफी दिलचस्प है। इसमें यूजर अपने काम और छुट्टी का समय सेट कर सकता है। साथ ही इसमें उन ऐप को सिलेक्ट कर सकता है जिनके नोटिफिकेशन वह काम के दौरान देखना चाहता। यह ऐप बार चार्ट के माध्यम से यह भी बताती है कि आपने काम और निजी जिंदगी में कितना समय दिया।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना