वनप्लस / 2020 में मोबाइल पेमेंट सिस्टम वनप्लस पे लॉन्च करेगी कंपनी, गूगल पे और फोन पे को मिलेगी चुनौती



OnePlus Pay might make entrance in 2020 expected to compete with the likes of PayTM, Google Pay, PhonePe
X
OnePlus Pay might make entrance in 2020 expected to compete with the likes of PayTM, Google Pay, PhonePe

Dainik Bhaskar

Sep 27, 2019, 01:12 PM IST

गैजेट डेस्क. शुक्रवार को दिल्ली में हुए वनप्लस इवेंट में कंपनी ने अपना नया स्मार्टफोन वनप्लस 7T और अपनी पहली स्मार्ट टीवी Q1 लॉन्च की। इवेंट में कंपनी ने अपने डिजिटल पेमेंट सिस्टम वनप्लस पे की भी घोषणा की। इसे 2020 में लॉन्च किया जाएगा। यह पेमेंट सिस्टम बाजार में पहले से मौजूद पेटीएम, गूगल पे और एपल पे को चुनौती देगा।

 

इवेंट में कंपनी ने अपने नए डिजिटल पेमेंट सिस्टम के बारे में घोषणा जरूर की लेकिन इसमें यूजर्स को क्या-क्या सर्विस मिलेगा साथ ही इसमें कौन-कौन से फीचर्स देखने को मिलेंगे, इसे कब लॉन्च किया जाएगा जैसी जानकारियों के बारे में कोई पुष्टि नहीं की।

 

उम्मीद का जा रही है कि इसकी घोषणा भारत में हुए इवेंट में की तो इसे सबसे पहले भारतीय बाजार में लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि भारतीय बाजार में पहले से ही फोन-पे, अमेजन-पे, पेटीएम और गूगल-पे जैसे दिग्गज कंपनियों के डिजिटल पेमेंट सिस्टम मौजूद है। ऐसे में देखना यह होगा कि वनप्लस पे पहले से मौजूद डिजिटल पेमेंट सिस्टम इस्तेमाल कर रहे यूजर्स को अपनी और आकर्षित करने के लिए क्या रणनीति अपनाता है। 

 

हालांकि वनप्लस को डिजिटल पेमेंट सेगमेंट में अपने पकड़ मजबूत करने के लिए ज्यादा से ज्यादा बैंकों से साझेदारी करनी होगी जिससे वह गूगल पे जैसे दिग्गज कॉम्पीटिटर को टक्कर दे सके। साथ ही कंपनी को अन्य डिजिटल पेमेंट सिस्टम की तरह ही अच्छे कैशबैक ऑफर्स देने होंगे, जिससे यूजर वनप्लस पे की तरह आकर्षित कर सके।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना