कंफर्म / वनप्लस टीवी में मिलेगा 55 इंच का QLED डिस्प्ले, 26 सितंबर को हो सकती है लॉन्च



OnePlus TV to Launch in September to Debut in India First CEO Pete Lau know features price and specifications
X
OnePlus TV to Launch in September to Debut in India First CEO Pete Lau know features price and specifications

Dainik Bhaskar

Sep 01, 2019, 04:56 PM IST

गैजेट डेस्क. चीनी कंपनी वनप्लस सितंबर में अपनी स्मार्ट टीवी भारत में लॉन्च करेगी। इसे सबसे पहले भारतीय बाजार में लॉन्च किया जा रहा है। लॉन्चिंग से पहले कंपनी ने धीरे-धीरे इसके फीचर्स से पर्दा उठा रही है। हाल ही में कंपनी ने ट्वीट के जरिए बताया कि वनप्लस टीवी में 55 इंच का QLED डिस्ल्पे मिलेगा। लेकिन रिपोर्ट के मुताबिक इसे 43 इंच से 75 इंच तक के अलग-अलग स्क्रीन साइज में लॉन्च किया जा सकता है। कुछ दिन पहले ही कंपनी ने इसका नामकरण किया है, इसे वनप्लस टीवी नाम दिया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक इसे 26 सितंबर को लॉन्च किया जा सकता है।

 

ो

 

यह है कंपनी की ऑफिशियस ट्वीट

कंपनी ने ट्वीट के जरिए कंफर्म किया कि अपकमिंग टीवी में 55 इंच साइज का QLED डिस्प्ले पैनल मिलेगा। 4K रेजोल्यूशन क्वांटम डॉट और QLED डिस्प्ले आमतौर पर OLED पैनल से काफी सस्ते होते हैं। कंपनी ने ट्वीट के साथ अमेजन पर वनप्लस टीवी के डेडिकेटेड पेज भी शेयर की। इसे बिक्री खासतौर पर अमेजन के जरिए की जाएगी। 

43 इंच से 75 इंच तक के डिस्प्ले साइज में हो सकती है लॉन्च

  1. कंपनी की सीईओ पेटे लाउ ने बताया कि इसे सबसे पहले भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा। भारत के बाद इसे नॉर्थ अमेरिका, यूरोप और चीन में लॉन्च किया जाएगा। लाउ का कहना है कि भारत के साथ कंपनी का बेहद सकारात्मक रिश्ता है, जिसे देखते हुए हमने सबसे पहले इसे भारत में लॉन्च करने का निर्णय लिया।

  2. कंपनी ने यह कंफर्म किया है कि इसकी बिक्री अमेजन से की जाएगी। अमेजन ने इसके रजिस्ट्रेशन लेना भी शुरू कर दिए हैं। साथ ही अमेजन ने वनप्लस टीवी का डेडिकेटेड पेज पर नोटिफाई-मी का बटन भी लाइव कर दिया है।

  3. टीवी के फीचर्स और कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन लाउ ने इतना जरूर बताया कि इसमें कई प्रीमियम फ्लैगशिप फीचर्स देखने को मिलेंगे। इसके अलावा उन्होंने साउंड क्वालिटी के बारे में भी हिंट दी, उन्होंने बताया कि इसमें बेहतरीन साउंड क्वालिटी, स्मार्ट फीचर्स और स्मार्ट कनेक्टिविटी ऑप्शन्स मिलेंगे। उन्होंने बताया कि कंपनी ने इसकी डिजाइनिंग पर काफी मेहनत की है।
     

  4. लाउ के मुताबिक यह 4के रेजोल्यूशन क्वांटम डॉट और क्यूएलईडी डिस्प्ले पैनल से लैस होगी। यह गूगल एंड्रॉयड टीवी प्लेटफार्म के कस्टमाइज वर्जन पर काम करेगी। टीवी के इंटरफेस पर सिर्फ वही कंटेंट दिखेगा जो यूजर चाहेगा। यह स्मार्टफोन-टेलीविजन सिनर्जी पर काम करेगी यानी यूजर टीवी इंटरफेस पर टाइप करने के लिए वनप्लस स्मार्टफोन का इस्तेमाल कर सकेगा।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना