ओप्पो / अप्रैल में डेब्यू करेगा कलरओएस 6, पैरेंट्स कर सकेंगे बच्चों के गेमिंग हैबिटल कंट्रोल



oppo colorOS 6 detailed revealed debuted with reno series smart phone
X
oppo colorOS 6 detailed revealed debuted with reno series smart phone

  • कलरओएस 6 ओप्पो रेनो सीरीज फोन में प्री इंस्टॉल होगा
  • रिलमी स्मार्टफोन में कब आएगा इसकी कोई आझिकारिक पुष्टि नहीं

Dainik Bhaskar

Mar 18, 2019, 01:33 PM IST

गैजेट डेस्क. चीनी कंपनी ओप्पो नए ऑपरेटिंग सिस्टम कलरओएस 6 को अप्रैल में रेनो सीरीज स्मार्टफोन के साथ लॉन्च करेगी। ओप्पो ने नवंबर 2018 में नए ऑपरेटिंग सिस्टम को डेवलप कर लिया था, जिसपर लंबे समय से टेस्टिंग की जा रही है। नए ऑपरेटिंग सिस्टम में नया यूजर इंटरफेस डिजाइन, गेम बूस्ट 2.0 के साथ रिमोट गार्ड जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे।

ओप्पो कलर ओएस 6 की खास बातें....

  1. सबसे खास बात जो नए कलर ओएस 6 में देखने को मिलेगी वो है इसका नया इंटरफेस, जिसमें एक ही जगह कई सारी इंफॉर्मेंशन मिलेंगी। आईकॉन्स को नए कलर और राउंड शेप डिजाइन दिया गया है। साथ ही इसमें नए वॉलपेपर, एनीमेशन और नए नेवीगेशन फीचर्स शामिल किए गए हैं।

  2. इसे फुल स्क्रीन डिजाइन दिया गया है, जो कलरओएस 6 का दूसरा सबसे खास फीचर है। जिसका मुख्य उद्देश्य है यूजर को बड़ा स्क्रीन साइज उपलब्ध कराना है।

  3. रिमोट गार्ड फीचर, जिससे पैरेंट्स बच्चों के स्मार्टफोन इस्तेमाल करने की समय सीमा तय कर सकेंगे। उदाहरण के तौर पर बच्चों के गेम खेलने और सोशल मीडिया इस्तेमाल करने का समय लॉक किया जा सकेगा, जैसे ही समय खत्म होगा फोन ऑटोमैटिक लॉक हो जाएगा।

  4. फ्रॉड कॉलिंग और मैसेज से ठगी के बढ़ते मामलों को देखते हुए कंपनी ने इसमें नए सेफ्टी फीचर को जोड़ा है, जो इस तरह के कॉल और मैसेज को पहले ही ब्लॉक कर देगा। यूजर एक ही समय में बैटरी परसेंटेज और लोकेशन जैसे भी पता लगा सकेगा।

  5. ओप्पो कलर ओएस 6 के द्वारा यूजर को हाईपरबूस्ट परफॉर्मेंस का अपडेट वर्जन भी दिया जा रहा है जिसमें सिस्टम बूस्ट, ऐप बूस्ट और गेम बूस्ट जैसे लेटेस्ट फीचर्स है।

  6. बेहतरीन गेमिंग परफॉर्मेंस के लिए नए ऑपरेटिंग सिस्टम में गेमबूस्ट 2.0 वर्जन दिया गया है, जो गेमिंग लवर्स को नया एक्सपीरियंस देगा।

  7. टच रिस्पॉन्स को और बेहतर एक्सपीरियंस देने के लिए इसमें अपडेटेड टच ड्राइवर दिया गया है। वहीं फ्रेम रेट स्टेबिलिटी देने के लिए इसमें फ्रेमबूस्ट टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है।

  8. ओप्पो का यह नया ऑपरेटिंग सिस्टम अप्रैल में लॉन्च होने वाले रेनो सीरीज स्मार्टफोन के साथ डेब्यू करेगा। हालांकि रियलमी स्मार्टफोन में ओएस कब दिया जाएगा इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना