पेटेंट / ओप्पो के स्मार्टफोन में मिलेगा आधे चांद जैसा कैमरा, इस्तेमाल नहीं होने पर हो जाएगा गायब

Oppo Find X2 features triple rear camera setup with crescent alignment
X
Oppo Find X2 features triple rear camera setup with crescent alignment

  • पेटेंट रेंडर्स में लेफ्ट से राइट कर्व में एलईडी फ्लैश से शुरू होकर एक बड़ा इमेज सेंसर और दो छोटे सेंसर दिख रहे हैं

दैनिक भास्कर

Jan 20, 2020, 11:33 AM IST

गैजेट डेस्क. चीनी स्मार्टफोन कंपनी ओप्पो ने अपने नए यूनिक डिजाइन वाले स्मार्टफोन का पेटेंट कराया है। इस फोन में हाफ-मून जैसा कैमरा मॉड्यूल दिया है। इस डिजाइन को कंपनी ने पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना की स्टेट प्रॉपर्टी ऑफिस ऑफ इंटलेक्चुअल्स में 17 जनवरी को पेटेंट कराया है। इसे दखने पर चांद के जैसा फील आता है। इस स्मार्टफोन का नाम Find X2 हो सकता है।

पेटेंट किए गए डिजाइन का रेंडर्स सामने आया है। इसमें कैमरा लूनर साइकल्स जैसा दिखने वाला दिया है। इसे आधे चांद के आकार में इस तरह अरेंज किया है कि वे पारदर्शी दिखे। पेटेंट रेंडर्स में लेफ्ट से राइट कर्व में एलईडी फ्लैश से शुरू होकर एक बड़ा इमेज सेंसर और दो छोटे सेंसर दिख रहे हैं। कैमरा कितने मेगापिक्सल का होगा इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। स्मार्टफोन का रियर कैमरा इस्तेमाल न होने की स्थिति में गायब हो जाएगा। जैसा इसी महीने कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो (CES 2020) में वनप्लस के द्वारा पेश किया गया था।

फोन में पारदर्शी कैमरा के साथ इसके आसपास एलईडी लाइट्स मिलेंगे। जिससे ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी इस स्मार्टफोन में नई तरह की नोटिफिकेशन लाइट्स भी दे सकती है। या खास तरह का डिस्प्ले एनिमेशन भी देखने को मिल सकते हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना