नया फीचर / ओप्पो, वीवो और श्याओमी मिलकर बना रहे फाइल शेयरिंग फीचर, फटाफट भेज सकेंगे फोटो और वीडियो



Oppo, Vivo, Xiaomi Team Up to Create Cross-Brand File Transfer Feature know when its roll out and it's important salient
X
Oppo, Vivo, Xiaomi Team Up to Create Cross-Brand File Transfer Feature know when its roll out and it's important salient

  • थर्ड पार्टी ऐप पर निर्भरता घटाने के लिए तीनों कंपनी ला रहीं ऐसा फीचर
  • इसकी मदद से 20 एमबीपीएस की स्पीड से फाइल शेयरिंग की जा सकेगी
  • यह फीचर सॉफ्टवेयर अपडेट से मिलेगा या ओएस में प्री-बिल्ट आएगा, इसकी पुष्टि अभी नहीं की गई है

Dainik Bhaskar

Jan 03, 2020, 12:00 PM IST

गैजेट डेस्क. तीन चीनी स्मार्टफोन कंपनियां ओप्पो, वीवो और श्याओमी मिलकर क्रॉस ब्रांड फाइल शेयरिंग फीचर तैयार कर रहे हैं। इसकी मदद बिना किसी थर्ड पार्टी ऐप के तीन कंपनियों के स्मार्टफोन यूजर एक-दूसरे को तेज गति से मीडिया फाइल्स भेज सकेंगे। यह वन-स्टेप फाइल ट्रांसफर फीचर एमआईयूआई, कलरओएस और फनटचओएस पर बेस्ड फोन पर काम करेगा। यूजर्स के लिए इसे कब तक जारी किया जाएगा इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

एमआईयूआई, कलरओएस और फनटचओएस ने चीनी सोशल मीडिया साइट Weibo पर अपने ऑफिशियल अकाउंट पर पोस्ट के जरिए जानकारी दी, साथ ही इस तकनीक के खास फीचर्स को भी हाइलाइट किया कि कैसे यह स्मार्टफोन यूजर्स के लिए उपयोगी साबित होगी।

चीनी साइट Weibo पर किया पोस्ट

aasaa


पार्टनरशिप के तहत डिजाइन किए जा रहे इस फीचर की सबसे खास बात यह है कि इसके जरिए सिर्फ एक स्टेप में डायरेक्ट फाइल शेयरिंग की जा सकेगी। यानी इस चैनल से किसी थर्ड पार्टी ऐप पर निर्भर नहीं रहना पड़ेगा। 

अन्य कंपनियां भी बन सकती है इस अलायंस का हिस्सा

म्यूचुअल ट्रांसमिशन अलायंस के तहत बनाया जा रहा यह चैनल कई तरह के फाइल फॉर्मेट सपोर्ट करेगा और सिग्नल ट्रैफिक या नेटवर्क न होने जैसे दिक्कत के बिना ही हाई-स्पीड में फाइल शेयरिंग का एक्सपीरियंस देगा। फिलहाल इस अलायंस में वीवो, ओप्पो और श्याओमी शामिल है लेकिन इन कंपनी ने अन्य कंपनियों को भी इन्वाइट किया है ताकि स्मार्टफोन यूजर्स को बेहतरीन फाइल शेयरिंग एक्सपीरियंस दिया जा सके।

मिलेगी 20 एमबीपीएस की फाइल ट्रांसफर स्पीड

यह फीचर ब्लूटूथ पर निर्भर होगा, इसके जरिए 20 एमबीपीएस तक की स्पीड से फाइल ट्रांसफर की जा सकेगी। फिलहाल इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है यूजर्स के लिए इस फीचर को सॉफ्टवेयर अपडेट के जरिए जारी किया जाएगा या इसे वीवो, ओप्पो और श्याओमी के अपकमिंग स्मार्टफोन के ओएस में प्री-बिल्ट फीचर के रूम में मिलेगा।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना