• Hindi News
  • Tech auto
  • Tech
  • Qualcomm ultrasonic fingerprint sensor can be found in the new iPhone, will get a larger recognition area

रिपोर्ट / नए आईफोन में मिल सकता है क्वालकॉम अल्ट्रासॉनिक फिंगरप्रिंट सेंसर, ज्यादा बड़ा रिकॉग्निशन एरिया मिलेगा

फोटो क्रेडिट- ट्विटर फोटो क्रेडिट- ट्विटर
X
फोटो क्रेडिट- ट्विटरफोटो क्रेडिट- ट्विटर

दैनिक भास्कर

Dec 06, 2019, 05:46 PM IST

गैजेट डेस्क. अमेरिकी 2020 में आने वाले आईफोन में सेफ्टी के लिहाज से ज्यादा बेहतर होंगे। मैक रूमर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, 2020 में आने वाले आईफोन में क्वालकॉम का अल्ट्रा-सॉनिक फिंगरप्रिंट सेंसर का इस्तेमाल किया जाएगा। 2020-21 में आने वाले नए आईफोन में इस नई तकनीक का इस्तेमाल करने के लिए एपल ने ताइवान की टचस्क्रीन निर्माता कंपनी जीआईएस से हाथ मिलाया है।

क्वालकॉम ने मंगलवार को ही तीसरी एनुअल स्नैपड्रैगन टेक्नोलॉजी समिट में अपने नए 3डी सॉनिक मैक्स अल्ट्रासॉनिक फिंगरप्रिंट को पेश किया है। यह पहले से तेज होने के साथ ही पहले से 17 गुना बड़ा है। इसमें ज्यादा बड़ा रिकॉग्निशन एरिया मिलता है। यूजर इसमें दो उंगलियां स्कैन करा सकते हैं, जो सुरक्षा की दृष्टि फायदेमंद साबित हो सकता है। हालांकि क्वालकॉम अपने अल्ट्रा सॉनिक फिंगरप्रिंट सेंसर साउथ कोरियाई टेक कंपनी सैमसंग को भी सैमसंग गैलेक्सी एस10 और गैलेक्सी नोट 10 में इस्तेमाल के लिए सप्लाई करती है। लेकिन एपल 2020-21 में आने वाले आईफोन में फिंगरप्रिंट सेंसर के ज्यादा एडवांस्ड वर्जन को इस्तेमाल करना चाहती है।

2020 में चार आइफोन हो सकते हैं लॉन्च

जेपी मॉर्गन एनालिस्ट सामिक चैटर्जी के मुताबिक, एपल 5.4 इंच आईफोन, दो 6.1 इंच आईफोन और एक 6.7 इंच आईफोन लॉन्च करेगी जो 5जी कनेक्टिविटी से लैस होंगे। चैटर्जी के मुताबिक कंपनी दो हाई-एंड मॉडल (6.1 इंच और 6.7 इंच) एमएमवेव सपोर्ट मिलेगा। साथ ही यह ट्रिपल लेंस कैमरा और बेहतर ऑग्मेंटेंड रियलिटी के लिए 'वर्ल्ड फेसिंग' 3D सेंसिंग तकनीक से लैस होंगे। जबकि, दो लो-एंड मॉडल (6.1 इंच और 5.4 इंच) में डुअल लेंस मिलेंगे, इसमें एमएमवेव सपोर्ट और 3D सेंसिंग तकनीक नहीं मिलेगी।

रिपोर्ट के मुताबिक, एपल 2020 में आने वाले आईफोन में क्वालकॉम के X55 मोडेम का इस्तेमाल करेगी, जिसमें एमएम वेव और सब-6GHz स्पैक्ट्रम का सपोर्ट मिलेगा। चारों आईफोन में ओएलईडी से लैस होंगे। उम्मीद की जा रही है कि एपल, सैमसंग की डिस्प्ले इस्तेमाल कर सकता है, जो अबतक की सबसे पतले डिस्प्ले में से एक होगी।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना