पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

रियलमी ने अक्टूबर में 52 लाख हैंडसेट बेचे, भारत में फोन की शुरुआती कीमत 5999 रुपए

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • कंपनी ने अक्टूबर महीने में दुनियाभर में 1.7 करोड़ यूनिट्स का ग्लोबल शिपमेंट किया
  • इस साल की तीसरी तिमाही में ग्लोबल शिपमेंट करने में 7वें स्थान पर रही

गैजेट डेस्क. चीनी स्मार्टफोन कंपनी रियलमी ने स्मार्टफोन शिपमेंट करने के मामले में नया रिकॉर्ड बना दिया है। काउंटर प्वाइंट रिसर्च की रिपोर्ट के मुताबिक रियलमी ने फेस्टिवल डेज के दौरान यानी अक्टूबर महीने में दुनियाभर में 1.7 करोड़ यूनिट्स का ग्लोबल शिपमेंट किया। इस दौरान उसने भारत में 52 लाख यूनिट्स बेची। इस तरह वो इस साल की तीसरी तिमाही में ग्लोबल शिपमेंट करने में 7वें स्थान पर रही।
 

31 दिन में 52 लाख फोन बेचे
 

रिपोर्ट के मुताबिक रियलमी ने भारत में फेस्टिव सीजन यानी 30 सितंबर से 31 अक्टूबर के बीच करीब 5.2 मिलियन यानी 52 लाख स्मार्टफोन यूनिट्स बेची। पिछले एक साल में कंपनी को 160 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी मिल चुकी है। इतना ही नहीं ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म फ्लिपकार्ट पर ग्राहकों ने सबसे ज्यादा रियलमी के हैंडसेट खरीदे। रियलमी भारत में सितंबर, 2019 में सबसे ज्यादा फोन बेचने वाली तीसरी कंपनी रही। कंपनी ने भारत में बीते साल सबसे पहले रियलमी वन स्मार्टफोन लॉन्च किया था। अब उसके 16 स्मार्टफोन भारतीय बाजार में आ चुके हैं।
 

रियलमी के पॉपुलर स्मार्टफोन
       

स्मार्टफोन कीमत
रियलमी C2 5999 रुपए
रियलमी 3i 7499 रुपए
रियलमी 5 8999 रुपए
रियलमी 5 प्रो 12999 रुपए
रियलमी XT 15999 रुपए
रियलमी X 16999 रुपए

 

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप सभी कार्यों को बेहतरीन तरीके से पूरा करने में सक्षम रहेंगे। आप की दबी हुई कोई प्रतिभा लोगों के समक्ष उजागर होगी। जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा तथा मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी। घर की सुख-स...

और पढ़ें