• Hindi News
  • Tech auto
  • Tech
  • Realme to launch offline centric smartphone series in 2020; many exclusive stores to be opened in India Madhav Seth

ऐलान / 2020 में ऑफलाइन सेंट्रिक स्मार्टफोन सीरीज लॉन्च करेगी रियलमी, भारत में खोलेंगे एक्सक्लूसिव स्टोर्स

Realme to launch offline centric smartphone series in 2020; many exclusive stores to be opened in India-Madhav Seth
X
Realme to launch offline centric smartphone series in 2020; many exclusive stores to be opened in India-Madhav Seth

दैनिक भास्कर

Nov 21, 2019, 05:55 PM IST

गैजेट डेस्क. अफॉर्डेबल स्मार्टफोन के लिए पॉपुलर चीनी कंपनी रियलमी, 2020 में नई ऑफलाइन सेंट्रिक स्मार्टफोन सीरीज भारतीय बाजार में लॉन्च करने की तैयारी में है। रियलमी इंडिया के सीईओ माधव सेठ ने रियलमी एक्स2 प्रो के लॉन्चिंग इवेंट में का कहा कि इस नई रियलमी स्मार्टफोन सीरीज की बिक्री सबसे पहले देशभर में स्थित ऑफलाइन रिटेल स्टोर्स के जरिए की जाएगी, हालांकि इन्हें ऑनलाइन भी खरीदा जा सकेगा। जल्द ही रियलमी भारतीय बाजार में अपने पकड़ मजबूत करने के लिए श्याओमी और सैमसंग के तर्ज पर एक्सक्लूसिव स्टोर्स भी खोलेगी। भारत की टॉप फाइव स्मार्टफोन कंपनी में से एक रियलमी, स्मार्टफोन के अलावा टेक लाइफस्टाइल प्रोडक्ट रेंज भी लॉन्च करने की तैयारी में है। फिलहाल कंपनी ने नई सीरीज के कीमत के बारे में कोई पुष्टि नहीं की हैा

वियरेबल और आईओटी डिवाइस भी लॉन्च करेगी रियलमी

कंपनी ने भारत के ऑफलाइन रिटेल मार्केट में नवंबर 2018 में अपना सफर शुरू किया। कंपनी ने इसके लिए रिलायंस डिजिटल और माय जियो स्टोर के साथ पार्टनरशिप की थी। दिसंबर 2018 में कंपनी ने यह पुष्टि कि की वह देश के 150 शहरों में अपनी ऑफलाइन सेल्स को बढ़ाने जा रही है। वर्तमान में रियलम के भारत में 7 हजार ऑफलाइन स्टोर है, जहां से रियलमी डिवाइस खरीदा जा सकता है।

लंबे समय तक रियलमी के इमेज अफॉर्डेबल स्मार्टफोन कंपनी के रूप में बनी रही, जिसे रियलमी ने X2 प्रो की लॉन्चिंग के साथ बदलने की कोशिश की है। रियलमी के 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वाले बेस वैरिएंट की कीमत 29,999 रुपए है। जबकि इसके टॉप वैरिएंट (12 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज) की कीमत 33,999 रुपए है।

रियलमी X2 प्रो की लॉन्चिंग के साथ वर्तमान सीरीज को बढ़ाने और ऑफलाइन सेंट्रिक सीरीज लॉन्चिंग की प्लानिंग के साथ रियलमी 2020 में अपने पहले 5जी स्मार्टफोन को भी लॉन्च करेगी। सितंबर में कंपनी ने इसकी पुष्टि करते हुए  कहा कि 5 जी स्मार्टफोन बना रही है जो क्वालकॉम के नए स्नैपड्रैगन 7-सीरीज स्मार्टफोन पर बेस्ड होगा।

जल्द ही कंपनी अपने वियरेबल और इंटरनेट ऑफ थिग्स प्रोडक्ट डिवाइस भी बाजार में लॉन्च करने की तैयारी में है। सेठ नेन कहा कि अगले महीने कर कंपनी टेक लाइफस्टाइल सेगमेंट के अंदर नए डिवाइस लॉन्च करेगी। रियलमी X2 प्रो के लॉन्चिंग इवेंट में कंपनी ने अपने पहले ट्रूली वायरलेस हेडफोन को पेश किया। यह डिजाइन के मामले में एपल एयरपॉड्स और सैमसंग गैलेक्सी बड्स से मिलता जुलता है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना