श्याओमी / रेडमी नोट 5 में आया MIUI 11 का अपडेट, पुराना सिक्योरिटी बग भी खत्म हुआ

Redmi Note 5 Starts Receiving MIUI 11 Update in India With October Android Security Patch
X
Redmi Note 5 Starts Receiving MIUI 11 Update in India With October Android Security Patch

दैनिक भास्कर

Nov 21, 2019, 11:19 AM IST

गैजेट डेस्क. श्याओमी ने रेडमी नोट 5 के लिए नए ऑपरेटिंग सिस्टम MIUI 11 का अपडेट जारी कर दिया है। यानी जिन किसी के पास ये मॉडल है वो ऑपरेटिंग सिस्टम को अपडेट कर सकते हैं। इस अपडेट के साथ फोन में न्यू डायनामिक साउंड इफेक्ट्स, क्विक रिप्लाई मैसेजिंग ऐप्स, प्राइवेसी से जुड़े नए फीचर्स के साथ कई अन्य फीचर्स मिलेंगे।

 

नए अपडेट का बिल्ड नंबर MIUI v11.0.2.0 है। इसके लिए फोन में 493MB स्पेस होना चाहिए। कंपनी नए अपडेट को सभी फोन में स्टॉक के हिसाब से दे रही है। यानी हो सकता है कि आपके फोन में नया अपडटे कुछ दिन के बाद मिले। यानी आपको अपडेट नहीं मिलता है तब आपको एक सप्ताह का इंतजार करना पड़ सकता है। नए फीचर को अपडेट करने या इसके बारे में पता लगाने के लिए Settings > About phone > System update पर जाएं।

 

पुराना बग भी शॉर्ट आउट किया

 

अक्टूबर में रेडमी नोट 5 स्मार्टफोन में एंड्रॉयड सिक्योरिटी को लेकर पेच आया था, जिसे MIUI v11.0.2.0 के अपडेट में सही कर लिया गया है। नया अपडेट एंड्रॉयड पाई पर बेस्ड है। नए अपडेट के बाद फोन में नेचर साउंड के साथ डायनामिक ट्यून एड हो जाएंगे। ये सभी ऑटोमैटिकली नोटिफिकेशन साउंड में स्विच हो जाएंगे। इसमें डॉक्युमेंट प्रिव्यू का नया ऑप्शन आ जाएगा। जिससे यूजर डॉक्युमेंट को ओपन करने से पहले ही प्रिव्यू कर पाएंगे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना