रिपोर्ट / सैमसंग के फोल्डेबल फोन की पहली झलक आई सामने, गलती से लीक हुए वीडियो में दिखाई दिया



samsung foldable smartphone spotted in promo video
X
samsung foldable smartphone spotted in promo video

  • 20 फरवरी को सैमसंग का गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट, इसमें फोल्डेबल फोन के भी लॉन्च होने की उम्मीद
  • फोल्डेबल फोन को गैलेक्सी F के नाम से उतार सकती है कंपनी, 1.29 लाख रुपए होगी कीमत
  • इसमें 7.3 इंच का मेन डिस्प्ले है, जिसे मोड़कर 4.6 इंच का किया जा सकता है

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2019, 11:57 AM IST

गैजेट डेस्क. दक्षिण कोरियाई कंपनी सैमसंग फोल्डेबल स्मार्टफोन पर काम कर रही है और इसे जल्द ही लॉन्च किए जाने की तैयारी है। अब दावा किया जा रहा है कि सैमसंग वियतनाम की वेबसाइट ने एक वीडियो जारी किया था, जिसमें कंपनी के फोल्डेबल स्मार्टफोन की झलक भी दिखाई गई थी। हालांकि, इस वीडियो को अब हटा दिया गया है। एक मिनट के इस वीडियो में कुछ सेकंड के लिए इस फोल्डेबल फोन को देखा जा सकता है। 


गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट के लिए जारी किया था वीडियो
टेक रिपोर्ट्स के मुताबिक, सैमसंग की वियतनाम की साइट ने एक मिनट के वीडियो को 20 फरवरी को होने जा रहे 'गैलेक्सी अनपैक्ड' इवेंट के लिए जारी किया था। इस वीडियो में कंपनी ने नई टेक्नोलॉजी को दिखाया था, जिसमें ट्रांसपेरेंट विंडो डिस्प्ले, प्योर बैजल और नॉच लैस टैबलेट, रोबोट, फोल्डेबल स्मार्टफोन, पोर्टेबल मेडिकल स्कैनर और पॉवरफुल गेमिंग डिवाइस शामिल हैं। संभावना जताई जा रही है कि सैमसंग फोल्डेबल गेमिंग स्मार्टफोन पर भी काम कर रही है। इस वीडियो में जो फोल्डेबल स्मार्टफोन दिख रहा है, वो नवंबर में हुई डेवलपर कॉन्फ्रेंस में पेश किए गए इस फोन के प्रोटोटाइप से थोड़ा बड़ा दिख रहा है।

 

 

 

 


गैलेक्सी F के नाम से आ सकता है फोन, 1.29 लाख होगी कीमत
इससे पहले GizmoChina ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया था कि सैमसंग का फोल्डेबल स्मार्टफोन 'गैलेक्सी F' के नाम से आ सकता है। जिसमें 'F' का मतलब 'फोल्डेबल' होगा। इस फोन का मॉडल नंबर SM-F900U है। वहीं, दूसरी रिपोर्ट में बताया गया था कि सैमसंग के इस फोन की कीमत 1,770 डॉलर (करीब 1.29 लाख रुपए) हो सकती है। सैमसंग मोबाइल के चीफ डीजे कोह ने भी कहा था कि कंपनी अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन को 2019 की पहली तिमाही में बाजार में उतार देगी। शुरुआत में इस फोन की 10 लाख यूनिट को बाजार में बेचा जाएगा।


इसको वर्टिकली मोड़ा जा सकता है
डेवलपर कॉन्फ्रेंस में कंपनी ने फोल्डेबल फोन के प्रोटोटाइप को पेश किया था, जिसमें इसके डिस्प्ले से जुड़े स्पेसिफिकेशंस की जानकारी दी थी। इसमें 7.3 इंच का मेन डिस्प्ले है, जिसे मोड़कर 4.6 इंच का किया जा सकता है। इसकी खास बात ये है कि इसे वर्टिकल मोड़ा जा सकता है ताकि यूजर्स को बड़ी स्क्रीन मिले। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना