रिपोर्ट / सैमसंग बना रही है सस्ता गैलेक्सी फोल्ड स्मार्टफोन, मिलेगा 256 जीबी का स्टोरेज



Samsung Working on a Cheaper Galaxy Fold With 256GB of Onboard Storage: Report
X
Samsung Working on a Cheaper Galaxy Fold With 256GB of Onboard Storage: Report

  • सैम मोबाइल की रिपोर्ट के मुताबिक सस्ते गैलेक्सी फोल्ड की कीमत लगभग 72 हजार रु. होगी
  • ओरिजिनल गैलेक्सी फोल्ड स्मार्टफोन में 12 जीबी रैम और 512 जीबी स्टोरेज है
  • कंपनी ने सबसे पहले इसे बार्सिलोना में हुए MWC-2019 में पेश किया था

Dainik Bhaskar

Sep 01, 2019, 12:23 PM IST

गैजेट डेस्क. साउथ कोरियाई टेक कंपनी सैमसंग 6 सितंबर को फोल्डेबल स्मार्टफोन गैलेक्सी फोल्ड ग्लोबली लॉन्च करेगी। शुक्रवार को जारी हुई सैम मोबाइल ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि सैमसंग सस्ते गैलेक्सी फोल्ड को बनाने पर काम कर रही है, इसकी कीमत ओरिजिनल गैलेक्सी फोल्ड से आधी होगी। यानी इसकी कीमत लगभग 72 हजार रुपए हो सकती है। ओरिजिनल गैलेक्सी फोल्ड की कीमत 2000 डॉलर यानी 1.45 लाख रुपए है। कंपनी ने इसकी स्क्रीन की मजबूती टेस्ट करने के लिए दो लाख बार इसकी टेस्टिंग की थी, लेकि बावजूद इसके फोन स्क्रीन टूटने जैसी समस्यों को लेकर विवादों में आ गया था।

स्क्रीन की मजबूती को लेकर विवादों में था गैलेक्सी फोल्ड

  1. रिपोर्ट के मुताबिक सैमसंग सस्ते गैलेक्सी फोल्ड को डिजाइन कर रही है। इसमें 256 जीबी का स्टोरेज मिलेगा जबकि ओरिजिनल गैलेक्सी फोल्ड में 512 जीबी का स्टोरेज दिया गया है।

  2. नए गैलेक्सी फोल्ड को मॉडल नंबर SM-F700F नाम से तैयार किया जा रहा है। इसमें ओरिजिनल गैलेक्सी फोल्ड से आधा स्टोरेज मिलेगा साथ ही फीचर्स के मामले में यह ओरिजिनल मॉडल जैसे होगा। हालांकि इसकी आधिकारिक तौर पर पुष्टि होना बाकी है।

  3. स्पेसिफिकेशन की बात करें तो गैलेक्सी फोल्ड में 7.3 इंच का फ्लेक्सिबल एमोलेड प्राइमरी डिस्प्ले और 4.6 इंच का सेकेंडरी डिस्प्ले हैं। इस प्रीमियम फोन में 7 एनएम का क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर है।

     

    इसमें 12 जीबी रैम और 512 जीबी स्टोरेज है। इसके रियर में 16 मेगापिक्सल+12 मेगापिक्सल+12 मेगापिक्सल सेंसर से लैस ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है। साथ ही 10 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है।

  4. कंपनी का कहना है कि वह पहले साल इसके ज्यादा से ज्यादा गैलेक्सी फोल्ड स्मार्टफोन प्रोड्यूस करेंगे। उम्मीद की जा रही है कि शुरुआत में 20 हजार से 30 हजार यूनिट मैन्युफैक्चर किए जा सकते हैं।

  5. कंपनी ने गैलेक्सी फोल्ड को फरवरी में बार्सिलोना में हुए मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2019 में पेश किया गया था। कंपनी इसे 1.36 लाख रुपए कीमत के साथ अप्रैल में लॉन्च करने वाली थी लेकिन इसकी फोल्डेबल स्क्रीन के विवादों में आने के बाद इसे लॉन्चिंग को कुछ समय के लिए टाल दिया गया।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना