पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

फोल्डेबल फोन सर्फेस डुओ को इस्तेमाल करते स्पॉट हुए सीईओ नडेला, दुनिया कर रही है लॉन्चिंग का इंतजार

7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

1) मल्टी स्पेक्ट्रल इमेजिंग टेक्नोलॉजी से लैस होगा माइक्रोसॉफ्ट सर्फेस डुओ

  • अक्टूबर में पेश किए गए माइक्रोसॉफ्ट के फोल्डेबल फोन सर्फेस डुओ को फोल्ड करने पर डिस्प्ले 5.6 इंच और अनफोल्ड होने पर यह 8.3 इंच का हो जाता है। उम्मीद की जा रही है कि इसे 2020 के अंत तक फेस्टिव सीजन के दौरान लॉन्च किया जा सकता है। इसके हर डिस्प्ले पर अलग-अलग ऐप काम कर सकती हैं।
  • सबसे खास बात यह कि यूजर इसके एंड्रॉयड इंटरफेस को कस्टमाइज कर विंडोज की बना सकते हैं। इससे विंडोज यूजर को फोन इस्तेमाल करने में परेशानी नहीं होगी। इसमें गूगल प्ले स्टोर का भी फुल एक्सेस मिलेगा।
  • रिपोर्ट्स के मुताबिक, माइक्रोसॉफ्ट सर्फेस डुओ डेप्थ और मल्टी-स्पेक्ट्रल कैमरा से लैस होगा। मल्टी स्पेक्ट्रल इमेजिंग टेक्नोलॉजी खासतौर से सैटेलाइट में इस्तेमाल की जाती है, जो छोटी से छोटी चीजों की भी साफ तस्वीरें कैप्चर करती है।
  • माइक्रोसॉफ्ट सर्फेस डुओ का मुकाबला बाजार में पहले से मौजूद सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड, हुवावे मैट एक्स और मोटोरोला रेज़र जैसे स्मार्टफोन से देखने को मिलेगा। बाजार में इसे कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ेगा।

अमेरिका की टेक जाइंट कंपनी माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) पर अपनी राय रखी है। उन्होंने कानून को लेकर देशभर में चल रहे विरोध प्रदर्शनों को बुरा और दुखद कहा। वेबसाइट बजफीड के एडिटर बेन स्मिथ ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। इस पर भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी ने नडेला पर निशाना साधते हुए कहा- यह इस बात का बेहतरीन उदाहरण है कि साक्षर व्यक्ति को शिक्षित किए जाने की जरूरत है। सीएए उन तमाम अल्पसंख्यकों के लिए एकदम सही है जो पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान में पीड़ित हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए उपलब्धियां ला रहा है। उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। आज कुछ समय स्वयं के लिए भी व्यतीत करें। आत्म अवलोकन करने से आपको बहुत अधिक...

और पढ़ें