माइक्रोसॉफ्ट / फोल्डेबल फोन सर्फेस डुओ को इस्तेमाल करते स्पॉट हुए सीईओ नडेला, दुनिया कर रही है लॉन्चिंग का इंतजार

Satya Nadella is Already Using The Surface Duo Foldable Phone, And it is Just Darn Slick
X
Satya Nadella is Already Using The Surface Duo Foldable Phone, And it is Just Darn Slick

Dainik Bhaskar

Jan 14, 2020, 05:32 PM IST
गैजेट डेस्क. अक्टूबर 2019 में हुए माइक्रोसॉफ्ट के सालाना हार्डवेयर इवेंट में कंपनी ने अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन सर्फेस डुओ को पेश किया। फिलहाल इसे ऑफिशियली लॉन्च नहीं किया गया है लेकिन कंपनी के सीईओ इसे लंबे समय से इस्तेमाल कर रहे हैं। हाल ही में एक इवेंट में नडेला इसका प्रोटोटाइप वर्जन इस्तेमाल करते हुए स्पॉट किए गए। याहू फाइनेंस के एडिटर-एट-लार्ज ब्रायन सोज़ी ने ट्विटर पर तस्वीर शेयर की जिसमें नडेला इसे यूज कर रहे हैं। ब्रायन ने बताया कि वह इस फोन को देखकर काफी प्रभावित हुए।

मल्टी स्पेक्ट्रल इमेजिंग टेक्नोलॉजी से लैस होगा माइक्रोसॉफ्ट सर्फेस डुओ

    • अक्टूबर में पेश किए गए माइक्रोसॉफ्ट के फोल्डेबल फोन सर्फेस डुओ को फोल्ड करने पर डिस्प्ले 5.6 इंच और अनफोल्ड होने पर यह 8.3 इंच का हो जाता है। उम्मीद की जा रही है कि इसे 2020 के अंत तक फेस्टिव सीजन के दौरान लॉन्च किया जा सकता है। इसके हर डिस्प्ले पर अलग-अलग ऐप काम कर सकती हैं।
    • सबसे खास बात यह कि यूजर इसके एंड्रॉयड इंटरफेस को कस्टमाइज कर विंडोज की बना सकते हैं। इससे विंडोज यूजर को फोन इस्तेमाल करने में परेशानी नहीं होगी। इसमें गूगल प्ले स्टोर का भी फुल एक्सेस मिलेगा।
    • रिपोर्ट्स के मुताबिक, माइक्रोसॉफ्ट सर्फेस डुओ डेप्थ और मल्टी-स्पेक्ट्रल कैमरा से लैस होगा। मल्टी स्पेक्ट्रल इमेजिंग टेक्नोलॉजी खासतौर से सैटेलाइट में इस्तेमाल की जाती है, जो छोटी से छोटी चीजों की भी साफ तस्वीरें कैप्चर करती है।
    • माइक्रोसॉफ्ट सर्फेस डुओ का मुकाबला बाजार में पहले से मौजूद सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड, हुवावे मैट एक्स और मोटोरोला रेज़र जैसे स्मार्टफोन से देखने को मिलेगा। बाजार में इसे कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ेगा।

  1. CAA पर दिए बयान को लेकर विवादों में है नडेला

    अमेरिका की टेक जाइंट कंपनी माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) पर अपनी राय रखी है। उन्होंने कानून को लेकर देशभर में चल रहे विरोध प्रदर्शनों को बुरा और दुखद कहा। वेबसाइट बजफीड के एडिटर बेन स्मिथ ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। इस पर भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी ने नडेला पर निशाना साधते हुए कहा- यह इस बात का बेहतरीन उदाहरण है कि साक्षर व्यक्ति को शिक्षित किए जाने की जरूरत है। सीएए उन तमाम अल्पसंख्यकों के लिए एकदम सही है जो पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान में पीड़ित हैं।

  2. ब्रायन सोज़ी का ऑफिशियल ट्वीट

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना