फिटनेस / पर्सनल ट्रेनर का काम करेगा स्मार्ट मिरर, घर पर मिलेगी योगा और स्ट्रेंथ वर्कआउट की ट्रेनिंग



X

Dainik Bhaskar

Oct 10, 2019, 05:59 PM IST

गैजेट डेस्क. इंटरेक्टिव फिटनेस कंपनी मिरर ने आइने की तरह दिखने वाला डिवाइस तैयार किया है। इसमें एलसीडी डिस्प्ले लगा है। यह पर्सनल ट्रेनर की तरह काम करता है। यह डिवाइस न सिर्फ यूजर को रियल टाइम फिटनेस ट्रेनिंग देगा बल्कि यूजर को कोच की तरह एक्सरसाइज करने के लिए मोटिवेट भी करेगा। इसकी कीमत एक लाख रुपए है। इसे स्मार्टफोन से कनेक्ट करके इस्तेमाल किया जा सकता है। ऐप की मदद से यूजर इसमें वर्कआउट टाइप (योगा, स्ट्रेंथ ट्रेनिंग) चुन सकते हैं। इसमें कैमरा, ऑडियो सिस्टम और माइकफोन भी लगे हैं। इसके डिस्प्ले में ट्रेनिंग सेशन चलते हैं ताकि यूजर्स इन्हें देखकर सही तरीके से एक्सरसाइज कर सकेगा। इसके डिस्प्ले में ही यूजर को वर्क आउट से संबंधित सभी जानकारियां मिल जाएगी।

2770 रु में ले सकते हैं मंथली सब्सक्रिप्शन

  1. इसमें 40 इंच का 1080 पिक्सल रेजोल्यूशन डिस्प्ले लगा है। इसमें 5 मेगापिक्सल का कैमरा है जो प्राइवेसी कवर के साथ आता है। डिवाइस में इन-बिल्ट माइक्रोफोन भी है।

  2. इसे यूजर्स की सेफ्टी और प्राइवेसी को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है। इसमें लगे कैमरे और माइक्रोफोन वन-ऑन-वन पर्सनल ट्रेनिंग सेशन के दौरान ही एक्टिवेट होते हैं।

  3. यूजर इसमें अपनी सुविधानुसार ट्रेनर बेस्ड वर्क आउट एक्टिविटी (योगा, स्ट्रेंथ ट्रेनिंग), सेशन लेंथ, ट्रेनर मोटिवेशनल स्टाइल और शेड्यूल भी सिलेक्ट कर सकते हैं। इसके डिस्प्ले में वर्कआउट ड्यूरेशन, कैलोरी बर्न और औसत हार्ट रेट की जानकारी मिलेगी।

  4. फिटनेस इंडस्ट्री में इसे पारंपरिक जिम के रिप्ल्समेंट के तौर पर देखा जा रहा है। मिरर इकलौती कंपनी है जो इस तरह ही फिटनेस क्लास की सुविधा दे रही है। इसमें यूजर घर पर ही इंटरनेट कनेक्टेड डिवाइस की मदद से फिटनेस ट्रेनिंग ले सकेंगे।

  5. मिरर डिवाइस के हर 30 मिनट के पर्सनल ट्रेनिंग सेशन की कीमत 2800 रुपए है। कंपनी ने इसका मंथली सब्सक्रिप्शन प्लान भी पेश किया है जिसके लिए 2770 रुपए खर्च करने होंगे। मंथली प्लान में हर हफ्ते 70 नई लाइव क्लासेस मिलेती है।

    DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना