पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

स्नैपचैट ने जारी किया कौमियो फीचर, वीडियो और जिफ में अपना चेहरा लगा सकेंगे यूजर

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

गैजेट डेस्क. इंस्टेट फोटो शेयरिंग साइट स्नैपचैट ने नया कैमियो फीचर रोल आउट करना शुरू कर दिया है। यह डीपफेक टेक्नोलॉजी से ही इंस्पायर्ड है। इस फीचर के जरिए यूजर वीडियो और जिफ में अपने चेहरे का इस्तेमाल कर सकेंगे। यह सुविधा स्नैपचैट में दिए गए प्री लिस्टेड वीडियो और जिफ में ही काम करेगा। इसे सिर्फ मनोरंज के लिए तैयार किए गया है। कंपनी ने सोमवार से इसे ऑधिकारिक तौर पर रोल आउट करना शुरू कर दिया है।


यह फीचर विवादों में रहे डीप फेक टेक्नोलॉजी से ही मिलता जुलता है, जिसमें फेक वीडियो बनाने की सुविधा मिलती थी। हालांकि सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यह फीचर सिर्फ चुनिंदा वीडियो में ही काम कर पाएगा। कंपनी ने बताया कि ऐप में अलग-अलग कैटेगरी के 150 वीडियो दिए गए हैं। यूजर सिर्फ इन्हीं वीडियो और जिफ में इस फीचर का इस्तेमाल कर सकेंगे ताकि कोई भी किसी की तस्वीरों का गलत इस्तेमान न कर सके। कंपनी ने बताया कि यूजर इस बात को भी सुनिश्चित कर सकेगा कि कैमियो सेल्फी और वीडियो को कौन देख सके। इसके लिए एवरीवन, माय फ्रेंड्स, ओनली मी जैसे ऑप्शन मिलेंगे। 

1) कैसे काम करेगा स्नैपचैट कैमियो फीचर

 

  • सबसे पहले स्नैपचैट ओपन करें और कोई चैट ओपन करें
  • की-बोर्ड में दिए इमोजी आइकन पर क्लिक करें
  • चैट में ही सेल्फी लेने की सुविधा है, कैमियो फीचर इस्तेमाल करने के लिए इसे सिलेक्ट करना होगा
  • लिस्ट में दिए गए वीडियो को सिलेक्ट करें। इस वीडियो को अन्य यूजर्स के साथ शेयर करने के लिए फोन में सेव किया जा सकता है

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

और पढ़ें