विज्ञापन

न्यू फीचर / ट्विटर पर अपलोड कर सकेंगे लाइव फोटो और वीडियो, कंपनी ने लॉन्च किया नया कैमरा फीचर

Dainik Bhaskar

Mar 14, 2019, 02:08 PM IST


twitter launches snapchat and instagram style camera feature for photos and videos
X
twitter launches snapchat and instagram style camera feature for photos and videos
  • comment

  • इंस्टा और स्नैपचैप के तर्ज पर शामिल किया नए कैमरा फीचर
  • ऐप को अपडेट पर मिलेगा कैमरा फीचर

गैजेट डेस्क. माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने अपनी मोबाइल ऐप के लिए नए कैमरा फीचर लॉन्च किया है। स्नैपचैट और इंस्टाग्राम की तरह यूजर्स लाइव वीडियो और फोटो आसानी से अपनी टाइमलाइन पर शेयर कर सकेंगे।

 

 

हाल ही में ट्विटर ने टेस्टिंग के लिए Twttr ऐप को भी लॉन्च किया है, जिसमें यूजर्स के कन्वर्सेशन को बेहतर बनाने के लिए कई सारे नए फीचर्स पर काम किया जा रहा है। नए ऐप में कलर कोडेड रिप्लाई, कन्वर्सेशन बबल्स के साथ कई सारे नए टूल्स पर टेस्टिंग की जा रही है।

दो मिनट का वीडियो अपलोड किया जा सकता है...

  1. टाइमलाइन को लेफ्ट स्वाइप करते ही नया कैमरा फीचर ओपन हो जाएगा, इसके बाद यूजर फोटो और दो मिनट तक का वीडियो टाइमलाइन पर अपलोड कर सकेंगे।

  2. कैमरा रियर फेसिंग व्यू के साथ ही ओपन होगा। इसपर कंपनी का कहना है कि वह यूजर को अपने आसपास के चीजों को शूट करने के लिए प्रोत्साहित करना चाहती है। टॉप राइट में दिए बटन से यूजर सेल्फी भी ले सकेगा।

  3. इसके साथ ही कंपनी ने यूजर को लाइव स्ट्रीमिंग की सुविधा भी प्रदान भी दे रही है। फोटो लेने के बाद यूजर उसमें टेक्स्ट, कैप्शन और लोकेशन टैग कर सकता है।

  4. यह नया कैमरा फीचर स्नैपचैप और इंस्टाग्राम के कैमरा के तर्ज पर ही दिया गया है। ऐप को अपडेट कर सभी यूजर नए कैमरा फीचर का इस्तेमाल कर सकेंगे।

  5. ट्विटर की प्रोटोटाइप ऐप twttr पर भी नए फीचर्स के टेस्टिंग की जा रही है जिसमें आए सुझावों के बाद इन फीचर्स को ट्विटर की रेगुलर ऐप में शामिलस कर सारे यूजर्स तक पहुंचाया जाएगा।

  6. कंपनी का कहना है कि पहले राउंड की टेस्टिंग में कन्वर्सेशन को और बेहतर बनाने पर काम किया जा रहा है। जिसके कुछ स्क्रीनशॉट भी शेयर किए गए हैं। इमसें कलर कोडेड रिप्लाई और राउंड शेप कन्वर्सेशन बबल्स जैसे फीचर्स मिलेंगे।

COMMENT
Astrology
Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन