टेक-ब्रेक /गूगल ड्राइव पर ऑफलाइन स्टोरेज की टेस्टिंग शुरू, वॉट्सऐप से मिलेगी ग्रॉसरी; iOS 13 का बीटा वर्जन रिलीज



Walmart Mexico begins delivering grocery orders sent via WhatsApp Google Drive tests a full offline storage mode in Chro
X
Walmart Mexico begins delivering grocery orders sent via WhatsApp Google Drive tests a full offline storage mode in Chro

Dainik Bhaskar

Jun 25, 2019, 06:54 PM IST

गैजेट डेस्क. गूगल ड्राइव को और ज्यादा यूजर फ्रेंडली बनाने के लिए कंपनी अब नॉन-गूगल फाइल जैसे पीडीएफ, इमेजेस, माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस फाइलों के ऑफलाइन स्टोरेज को लेकर टेस्टिंग कर रही है। इससे पहले गूगल ड्राइव में डॉक्यूमेंट्स, स्लाइड्स और स्प्रेडशीट्स को ऑफलाइन स्टोरेज करने का ऑप्शन दे चुकी है।

 

s

 

कंपनी का कहना है क्लाउड स्टोरेज सर्विस तब तक ही अच्छी लगती है जबतक आप स्लो इंटरनेट कनेक्शन में किसी जरूरी फाइल को एक्सेस न कर रहे हो। यूजर की इसी समस्या से निपटने के लिए गूगल अब नॉन गूगल फाइल्स को भी ऑफलाइन स्टोर करने की सुविधा देना चाहता है। गूगल का कहना है कि वर्तमान वर्जन क्रोम ओएस पर काम नहीं करता लेकिन भविष्य में फीचर क्रोम पर भी उपलब्ध होगा। क्रोम के अलावा यह अन्य ब्राउजर पर मिलेगा या नहीं इसे लेकर फिलहाल कोई पुष्टि नहीं की गई है।

  • वालमार्ट मैक्सिको वॉट्सऐप के जरिए ले रही है ग्रासरी ऑर्डर

    वालमार्ट मैक्सिको वॉट्सऐप के जरिए ले रही है ग्रासरी ऑर्डर

    गैजेट डेस्क. इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप का इस्तेमाल अब सिर्फ चैटिंग, फोटो-वीडियो शेयरिंग तक ही सीमित नहीं रह गया है। इसका इस्तेमाल शॉपिंग के लिए भी किया जाने लगा है। वॉलमार्ट मैक्सिको ने ग्रोसरी आइटम्स की डिलिवरी करना शुरू कर दिया है, जिनके ऑर्डर वॉट्सऐप के जरिए आए थे। राउटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक ग्राहक अपने ऑर्डर के वॉलमार्ट के सुपर्मा सुपरमार्केट के ऑफिशियल वॉट्सऐप नंबर पर भेजते हैं, इसके बाद कंपनी ग्राहक के सामान की लिस्ट को तुरंत अपने कर्मचारियों के पास भेज देती है।

     

    90 मिनट के भीतर डिलिवरी करने के लिए वॉलमार्ट ग्राहक से 176 रुपए चार्ज करती है जबकि 90 मिनट के बाद डिलिवरी पर ग्राहक से सिर्फ 140 रुपए तक चार्ज लिया जाता है। कंपनी ग्राहकों को पेमेंट इन कैश और कैश ऑन डिलिवरी जैसी सुविधा भी दे रही है।

  • iOS 13, iPadOS, macOS कैटालिना के बीटा वर्जन रिलीज

    iOS 13, iPadOS, macOS कैटालिना के बीटा वर्जन रिलीज

    एपल ने यूजर्स के लिए ऑफिशियली अपने लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम iOS 13, iPadOS और macOS कैटालिना का बीटा वर्जन रिलीज कर दिया है। यानी यूजर्स के ओएस में किसी तरह के बग या अन्य प्रॉब्लम हैं तब वो अपडेट करके दूर कर सकता है। नए आईओएस 13 में पहली बार डार्क मोड का फीचर भी मिलेगा। वहीं, इसमें मेल, मैप्स, नोट्स और रिमायंडर जैसे ऐप्स भी अपडेट मिलेंगे। फोटो ब्राउसिंग, इमोजी स्टीकर्स पैक्स जैसे नए फीचर्स भी मिलेंगे।

     

    कंपनी ने iPadOS का बीटा वर्जन रिलीज किया है। इसमें इन्फोर्मेशन-पैक्ड होम स्क्रीन, डेस्कटॉप-ग्रेज वेब ब्राउसिंग के साथ एक जैसे एप्स को मल्टीपल इन्सटेंस करने का मौका मिलेगा। साथ ही, एक्सटर्नल स्टोरेज का सपोर्ट भी मिलेगा। दूसरी तरफ, मैकओस कैटालिना में म्यूजिक, पॉडकास्ट और टीवी एप्स को जोड़ दिया गया है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना