पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बीटा यूजर्स के लिए रोलआउट हुआ नया फीचर, तय समय पर डिलीट हो जाएंगे मैसेज

8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • इस फीचर की मदद से मैसेज को 1 घंटे से लेकर 1 साल तक की अवधि में डिलीट किया जा सकेगा

गैजेट डेस्क. वॉट्सऐप ने ग्रुप के लिए नया फीचर रोलआउट कर दिया है। इस फीचर का नाम डिलीट मैसेजेस है। कंपनी पिछले कई समय से इसकी टेस्टिंग कर रही थी। टेस्टिंग के दौरान इसे डिसअपेयरिंग मैसेज का नाम दिया गया था। इस फीचर की मदद से ग्रुप के मैसेज तय समय पर ऑटोमैटिक डिलीट हो जाएंगे। 

एंड्रॉयड बीटा वर्जन पर मिलेगा

वॉट्सऐप ने इस फीचर को क्लीनिंग टूल की तरह तैयार किया है। पहले इसका बेनीफिट एंड्रॉयड के बीटा वर्जन पर मिलेगा। इसके लिए वॉट्सऐप के अपडेट वर्जन 2.19.275 चाहिए। इस फीचर की मदद से मैसेज को 1 घंटे से लेकर 1 साल तक की अवधि में डिलीट किया जा सकेगा। यूजर चाहे तो इस फीचर को ऑफ भी रख सकता है। इस फीचर का राइट ग्रुप एडमिन के पास होगा। फीचर ऑन करने की सेटिंग...

Group setting => Delete messages => Off / Time => OK


यूजर यहां से किसी मैसेज को ऑटोमैटिकली डिलीट करने का टाइम सिलेक्ट कर सकता है। यहां पर 1 घंटा, 1 दिन, एक सप्ताह, एक महीना और एक साल का टाइम दिया है।

आईओएस पर भी जल्द मिलेगा


WABetaInfo के मुताबिक iOS प्लेटफॉर्म पर यह अपडेट 2.20.10.23 वर्जन पर मिलेगा। इस फीचर को ग्रुप एडमिन्स ही इस्तेमाल कर पाएंगे। मीडिया रिपोर्ट्स में ऐसा भी कहा गया है कि इस फीचर को ग्रुप के साथ अलग-अलग चैट के लिए भी जल्द रोलआउट किया जाएगा।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए उपलब्धियां ला रहा है। उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। आज कुछ समय स्वयं के लिए भी व्यतीत करें। आत्म अवलोकन करने से आपको बहुत अधिक...

और पढ़ें