नया फीचर / वॉट्सऐप में आएगा 'क्विक एडिट मीडिया शार्टकट', फोटो और वीडियो को तुरंत एडिट कर सकेंगे यूजर्स



WhatsApp Said to Bring 'Quick Edit Media Shortcut' for Media Files You Send Receive in Chats Groups
X
WhatsApp Said to Bring 'Quick Edit Media Shortcut' for Media Files You Send Receive in Chats Groups

Dainik Bhaskar

Jul 11, 2019, 02:29 PM IST

गैजेट डेस्क. इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप जल्द ही यूजर्स को क्विक एडिट मीडिया शार्टकट फीचर की सुविधा देने वाली है। रिपोर्ट के मुताबिक यूजर वॉट्सऐप के जरिए ग्रूप या पर्सनल चैट पर भेजने और रिसीव होने वाली मीडिया फाइल्स को तुरंत एडिट कर सकेंगे। फिलहाल इस फीचर पर काम किया जा रहा है जिसे एंड्रॉयड और आईओस दोनों यूजर्स के लिए पेश किया जाएगा। कंपनी ने इस फीचर के रिलीज डेट के बारे में कोई अनाउंसमेंट नहीं किया है। पिछले महीने ही वॉट्सऐप स्कैनिंग और शेयरिंग को आसान बनाने वाले क्यूआर कोड शार्टकट को लेकर चर्चा में थी।

 

ो

 

WABetaInfo ने पोस्ट किया स्क्रीनशॉट

 

े

 

एंड्रॉयड वर्जन 2.19.189 के साथ हो सकता है लॉन्च

  1. वॉट्सऐप की बीटा ट्रैकिंग साइट WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक क्विक एडिट मीडिया शार्टकट के जरिए वॉट्सऐप चैट और ग्रूप चैट में आने वाले और भेजे जाने वाली मीडिया फाइल्स को यूजर्स तुरंत एडिट कर सकेंगे। उन्होंने इसके कुछ स्क्रीनशॉट भी शेयर किए हैं जिसमें इस फीचर के बारे में जानकारी दी गई है। फिलहाल यह उपलब्ध नहीं है।

  2. स्क्रीनशॉट के मुताबिक यह एडिट बटन वॉट्सऐप के एंड्रॉयड और आईफोन में शेयर और फेवरेट बटन के पास ही होगा। जो मीडिया फाइल को टैप करने पर सामने आएगा।

  3. इस डेडिकेटेड बटन की मदद से यूजर मीडिया कंटेंट में आसानी से बदलाव कर सकेगा। इस प्रोसेस के जरिए वर्तमान में मीडिया फाइल में एडिट करने के लिए अपनाई जानी वाली लंबी प्रोसेस से नहीं गुजरना पड़ेगा।

  4. इस समय वॉट्सऐप मीडिया फाइल में एडिट करने का कोई ऑप्शन नहीं मिलता। कोई भी बदलाव करने के लिए यूजर को पहले फाइल को डाउनलोड करना होता है। इसके बाद फाइल में एडिटिंग के जरिए बदलाव किया जाता है।

  5. हालांकि नए फीचर के आने के बाद भी पुराने एडिटिंग फीचर की सुविधा मिलेगी। इसमें कोई नया एडिटिंग फीचर नहीं मिलेगा, बल्कि पहले की तरह ही क्रॉप, एड टेक्स्ट और ड्रॉ डूडल जैसे ऑप्शन ही मौजूद होंगे।

  6. रिपोर्ट में कहा गया है कि फिलहाल इसे जारी नहीं किया गया है। हालांकि भविष्य में इसे एंड्रॉयड और आईफोन यूजर्स के लिए जारी किया जाएगा। उम्मीद की जा रही है कि यह एंड्रॉयड वर्जन 2.19.189 के साथ मिलें।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना