प्रॉब्लम / वॉट्सऐप अपडेट करने पर शुरू हुई बैटरी ड्रैन की समस्या, तेजी से डिस्चार्ज हो रही बैटरी



WhatsApp users complain of high battery drain issue after latest update
X
WhatsApp users complain of high battery drain issue after latest update

Dainik Bhaskar

Nov 09, 2019, 06:22 PM IST

गैजेट डेस्क. स्मार्टफोन यूजर्स ने वॉटस्ऐप के लेटेस्ट वर्जन में बैटरी ड्रेनिंग की प्रॉब्लम को आइडेंटिफाई किया है। ये प्रॉब्लम एंड्रॉयड और आईओएस दोनों यूजर्स के साथ आ रही है। आईफोन पर वॉट्सऐप का लेटेस्ट वर्जन 2.19.112 है। इस ऐप से जुड़ी सभी जानकारी सोशल मीडिया पर शेयर करने वाले ट्विटर यूजर WABetaInfo ने भी इसके बारे में जिक्र किया है। इसके मुताबिक वॉट्सऐप की बैकग्राउंड एक्टिविटी बैटरी को तेजी से डिस्चार्ज कर रही हैं।

 

WABetaInfo का ट्वीट

 

WABetaInfo ने अपने ट्वीट में लिखा, "कुछ यूजर्स (मैं भी शामिल) के iOS पर वॉट्सऐप 2.19.112 को अपेडट करने के बाद बैटरी ड्रेन की समस्या आ रही है। ऐप बैकग्राउंड में बैटरी को ज्यादा डिस्चार्ज कर रहा है।" ट्विटर पर कुछ यूजर्स ने भी इसकी शिकायत की है।

 

 

 

WhatsApp users complain of high battery drain issue after latest update (2)

 

ट्विटर पर कुछ यूजर्स ने बैकग्राउंड पर होने वाली हाई एक्टिविटी के स्क्रीनशॉट भी शेयर किए हैं। इसे ऑनस्क्रीन टाइम के साथ कम्पेयर भी किया गया है। वॉट्सऐप को 5 घंटे इस्तेमाल करने वाले स्क्रीनशॉट में ये 4 घंटे की बैकग्राउंड एक्टिविटी दिख रही है। दूसरी तरफ, एंड्रॉयड यूजर्स के लिए वॉट्सऐप का लेटेस्ट वर्जन 2.19.308 है। 

 

वॉट्सऐप अपडेट में नया फीचर

 

वॉट्सऐप को अपडेट करने के बाद ग्रुप सेटिंग से जुड़ा नया फीचर 'My Contacts Excep' जुड़ जाता है। इस फीचर के मदद से यूजर पहले से ऐसे कॉन्टैक्ट को सिलेक्ट कर सकता है, जो उसे किसी तरह के ग्रुप में जोड़ नहीं पाए। इसके लिए Settings > Account > Privacy > Groups > Everyone, My Contacts, My Contacts Except दिखाई देता है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना