हेलमेट /बारिश की बूंदों को ग्लास पर टिकने नहीं देंगे विंडशील्ड वाइपर, कीमत 99 रुपए से शुरू



windshield wiper for helmet visor
X
windshield wiper for helmet visor

  • बारिश में ड्राइविंग आसान बना देते हैं ये विंडशील्ड वाइपर डिवाइस
  • सभी हेलमेड पर फिक्स हो जाता है हेलमेट वाइजर शील्ड वाइपर
  • वाटरप्रूफ हेंड्सफ्री हेलमेट इसमें स्पीकर और माइक भी दिया

Dainik Bhaskar

Jun 20, 2019, 01:41 PM IST

ऑटो डेस्क. बारिश के मौसम में टू-व्हीलर की ड्राइविंग को आसान बनाने के लिए अब मार्केट में कई तरह के हेलमेट आ चुके हैं। ये हेलमेंट वाटरप्रूप होते हैं। वहीं, कुछ में वाइपर लगे होते हैं, जो पानी को ग्लास से हटाने का काम करते हैं। हम यहां पर ऐसे ही हेलमेट और डिवाइस के बारे में बता रहे हैं।

  • हेलमेट वाइजर शील्ड वाइपर

    हेलमेट वाइजर शील्ड वाइपर

    ये शील्ड वाइपर डिवाइस है जिसे किसी भी हेलमेट पर फिक्स किया जा सकता है। ये डिवाइस वाटप्रूफ है। इसमें एक वाइपर फिक्स होता है, जिसे एक रिमोट से कंट्रोल किया जाता है। ये रिमोट वॉच के डिजाइन वाला होता है, जिससे वाइपर की स्पीड को कम-ज्यादा किया जा सकता है। वाइपर हेलमेट के ग्लास से बारिश की बूंदो को हटाता है। जिससे विजिबिलिटी बनी रहती है और ड्राइविंग आसान बन जाती है। इसकी कीमत करीब 8 हजार रुपए से शुरू हो जाती है।

  • ड्राइविंग विजन फॉर राइडर्स

    ड्राइविंग विजन फॉर राइडर्स

    ये एक ब्लूटूथ डिवाइस है जिस रेनपाल कंपनी ने डिजाइन किया है। इस डिवाइस को स्मार्टफोन से कनेक्ट करके किसी भी हेलमेट में फिक्स किया जा सकता है। डिवाइस के अंदर बिल्ट-इन रिचार्जेबल बैटरी होती है, वहीं इसमें एक पतला सा वाइपर होता है, जो हेलमेट के ग्लास से पानी हटाया है। इसकी कीमत 8,300 रुपए के करीब है।

  • फिंगर हेलमेट वाइपर

    फिंगर हेलमेट वाइपर

    इस डिवाइस को उंगली में पहना जाता है। ये एक छोटा सा वाइपर होता है जिससे ग्लास का पानी पूरी तरह क्लीन हो जाता है। इस डिवाइस की खास बात है कि ये उंगली में पूरी तरह फिक्स हो जाता है, यानी हेलमेट से पानी हटाने के लिए इसे बार-बार पहनने की जरूरत नहीं होती। इसकी ऑनलाइन कीमत 99 रुपए है।

  • वाटरप्रूफ हेंड्सफ्री हेलमेट

    वाटरप्रूफ हेंड्सफ्री हेलमेट

    स्टीलबर्ड कंपनी के इस हेलमेट का मॉडल नंबर SBA-1 HF है। इससे हैंड्सफ्री कॉलिंग की जा सकती है। इस हेलमेट के अंदर 2 स्पीकर्स और माइक दिया है। खास बात है कि ये स्पीकर फोन की बैटरी से ही ऑपरेट होते हैं। इसमें जो माइक दिया है वो सिर्फ राइडर की आवाज पकड़ता है। यदि आप हेलमेट में म्यूजिक सुन रहे हैं तब आपको बाहर की आवाज या हॉर्न अंदर सुनाई देगा। ये पूरी तरह वाटर और डस्टप्रूफ है। कंपनी का कहना है कि यदि ये 6 घंटे भी पानी में रहेगा तब भी इसके स्पीकर और माइक को कुछ नहीं होगा। इसकी कीमत 2589 रुपए है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना