• Hindi News
  • Tech auto
  • Tech
  • Xiaomi's 60 W charger will charge MacBook Air in 90 minutes, it can connect three devices simultaneously

न्यू लॉन्च / मैकबुक एयर को 90 मिनट में चार्ज करेगा श्याओमी का 60W चार्जर, इसमें एक साथ तीन डिवाइस कनेक्ट कर सकते हैं

फोटो क्रेडिट - ट्विटर फोटो क्रेडिट - ट्विटर
X
फोटो क्रेडिट - ट्विटरफोटो क्रेडिट - ट्विटर

दैनिक भास्कर

Dec 24, 2019, 01:30 PM IST
गैजेट डेस्क. श्याओमी ने अपने 60 वॉट फास्ट चार्जर को ग्लोबली लॉन्च कर दिया है। इसमें तीन चार्जिंग पोर्ट मिलेंगे जिसमें दो यूएसबी पोर्ट है और एक टाइप-सी इंटरफेस शामिल है। इसके टाइप-सी पोर्ट में 60 वॉट का पावर आउटपुट मिलता है। कंपनी का कहना है कि यह मैकबुक एयर (13 इंच) को 90 मिनट में फुल चार्ज करेगा।

कंपनी ने 1,005 रुपए का वायरलेस कीबोर्ड-माउस कोम्बो भी लॉन्च किया

इसके यूएसबी पोर्ट में 45 वॉट का पावर आउटपुट मिलता है, जिससे अन्य कंपैटिबल डिवाइस चार्ज किए जा सकेंगे। इस चार्जर की कीमत 1510 रुपए तक है। यह 60 वॉट थ्री-पोर्ट फास्ट चार्जर श्याओमी यूपीन्स वेबसाइट पर लिस्टेड है। यह एक थर्ड पार्टी डिवाइस है जिसे बेसियस कंपनी ने बनाया है।

चार्जर में तीन आउटपुट मिलते हैं, यानी इसकी मदद से तीन डिवाइस को एक ही समय में एक साथ चार्ज किया जा सकता है। इसके पिन को 90 डिग्री फोल्ड कर आसानी से बैग में रख सकते हैं।

60 वॉट के इस चार्जर में स्मार्ट वोल्टेज डिटेक्शन फीचर मिलता है। यह डिवाइस की जरूरत के हिसाब से वोल्टेज और करंट का पता लगा कर आउटपुट देता है वो भी बिना करंट लोस किए।

इसके अलावा चार्ज बिल्ट-इन सेफ्टी प्रोटेक्शन सर्किट भी सपोर्ट करता है। इसमें ओवरवोल्टेज, ओवरकरंट, स्टेटिक इलेक्ट्रिसिटी, टेंप्रेचर और शॉर्ट सर्किट प्रोटेक्शन जैसे फीचर्स शामिल हैं।

इसके अलावा कंपनी ने 1,005 कीमत के वायरलेस की-बोर्ड और माउस कोम्बो बाजार में लॉन्च किया है। कीमत के हिसाब से देखा जाए तो यह सबसे सस्ते वायरलेस की-बोर्ड माउस कोम्बो में से एक है। इसमें 104 बटन समेत अलग न्यूमेरिक बटन मिलती हैं। 500 ग्राम वजनी इस की-बोर्ड में फंक्शन बटन के लिए डेडिकेटेड रो दी गई है, जिसमें वोल्यूम कंट्रोल्स, मीडिया, ईमेल जैसे काम किए जा सकते हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना