• Hindi News
  • Tech auto
  • Tech
  • Xiaomi is making a smartphone with dual under display camera, will be visible only while taking video photos

रिपोर्ट / श्याओमी बना रहा डुअल अंडर डिस्प्ले कैमरे वाला स्मार्टफोन, इसका लेंस फोटो खींचते वक्त ही दिखाई देगा

Xiaomi is making a smartphone with dual under display camera, will be visible only while taking video-photos
X
Xiaomi is making a smartphone with dual under display camera, will be visible only while taking video-photos

दैनिक भास्कर

Oct 24, 2019, 12:36 PM IST

गैजेट डेस्क. जल्द ही श्याओमी के स्मार्टफोन में डुअल अंडर-डिस्प्ले कैमरा सेटअप देखने को मिलेगा। इसे डॉट-इन या पंच होल कैमरा भी कहा जाता है। रिपोर्ट के मुताबिक श्याओमी अंडर डिस्प्ले कैमरा टेक्नोलॉजी पर काम कर रही है। हालांकि श्याओमी पहले ही कंफर्म कर चुकी थी कि वे इस टेक्नोलॉजी पर काम कर रही है लेकिन हाल में सामने आई पेटेंट रिपोर्ट और तस्वीरों से यह पता चलता है कि डिस्प्ले में किस तरह से कैमरा फिट किया जाएगा। तस्वीरों के मुताबिक फोन में ऑल-स्क्रीन डिस्प्ले देखने को मिलेगा, जिसमें कोई बेजल नहीं होगा। कंपनी ने पिछले साल पेटेंट फाइल कराया था।

 

टाइगरमोबाइल्स की रिपोर्ट के मुताबिक श्याओमी ने सितंबर 2018 में चाइना नेशनल इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी एडमिनिस्ट्रेशन में पेटेंट फाइल कराया था। इसकी तस्वीरों में बताया गया है कि फोन के टॉप में दो सेल्फी कैमरा लगे हैं, जिनके बीच थोड़ा सा गैप है। यह कैमरे तब दिखाई देंगे जब कैमरा ऐप को ओपन किया जाएगा या तब सामने आएंगे जब किसी अन्य ऐप से फोटो या वीडियो कैप्चर किया जाएगा।

 

रिपोर्ट के मुताबिक यह कैमरे तब ही दिखाई देंगे जब यूजर से कैमरों से फोटो या वीडियो रिकॉर्डिंग करेगा। उसके अलावा डिस्प्ले के पिक्सल्स कैमरे को पूरी तरह से कवर कर लेंगे और यूजर को फुल व्यू डिस्प्ले का एक्सपीरियंस मिलेगा।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना