पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कंपनी के लेटेस्ट ओएस से जुड़ेंगे 3 नए फीचर्स, स्टूडेंट्स दिन के हिसाब से नोट्स तैयार कर पाएंगे

9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • श्याओमी के ओएस MIUI 11 में फोकस मोड जुड़ेगा, इससे यूजर फोन फीचर में रिस्ट्रिक्टशन लगा पाएंगे
  • फोन की परफॉर्मेंस को टाइम रनिंग सेटिंग से 20 से 90 मिनट्स तक बढ़ा पाएंगे

गैजेट डेस्क. चाइनीज स्मार्टफोन कंपनी श्याओमी अपने ऑपरेटिंग सिस्टम MIUI 11 में नए फीचर्स जोड़ने की तैयारी में है। कंपनी के इस कदम के पीछे यूजर इंटरफेस को बेहतर और आसान करना है। चीनी की न्यू वेबसाइट गिजमोचाइना के मुताबिक इसमें तीन नए फीचर्स मिलेंगे।

1) MIUI 11 ओएस के नए फीचर्स

 

फोकस मोड : इस मोड को ऑन करने के बाद फोन में रिस्ट्रिक्टशन आ जाता है। यानी इमरजेंसी कॉल के साथ कुछ कैमरा फीचर ही एक्टिव रहता है। इस मोड में यूजर फोन के रनिंग टाइम को 20 से 90 मिनट्स तक बढ़ा सकता है। इस मोड को सेटिंग के अंदर स्क्रीन टाइम मैनेजमेंट में जाकर ऑन कर पाएगा।
 

सर्कुलम मोड : इस मोड का खासतौर पर स्टूडेंट्स के लिए दिया जाएगा। ये स्टूडेंट ऑरिएंटेड कैलेंडर होगा, जिसमें वे दिन के हिसाब से अपने नोट्स को तैयार कर पाएंगे।
 

कस्टमाइजेबल लॉकस्क्रीन : इस फीचर की मदद से यूजर्स कलर्स, कैप्शन, पिक्चर और इमोजी जो फोन की स्क्रीन लॉक होने के बाद भी कस्टमाइज कर पाएंगे।
 

इन स्मार्टफोन में मिलेगा अपडेट
 
श्याओमी ने अपने लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम MIUI 11 को जिन स्मार्टफोन के लिए रीलिज किया है उनमें रेडमी K20, पोको F1, रेडमी नोट 7 प्रो, रेडमी नोट 7, रेडमी Y3, रेडमी 7 और रेडमी नोट 7S हैं। 

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें