2 साल के फतेहवीर सिंह की अस्थियां गुरुद्वारा पातालपुरी साहिब में प्रवाहित कीं, 20 को भोग

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 07:25 AM IST

Chandigarh News - भास्कर न्यूज | कीरतपुर साहिब/संगरूर संगरूर के गांव भगवानपुरा में बोरवेल में गिरने से जान गंवाने वाले 2 साल के...

Chandigarh News - 2 years old fatehvir singh39s body was flown in gurudwara patalpuri sahib benefitted 20
भास्कर न्यूज | कीरतपुर साहिब/संगरूर

संगरूर के गांव भगवानपुरा में बोरवेल में गिरने से जान गंवाने वाले 2 साल के बच्चे फतेहवीर सिंह की अस्थियां वीरवार को परिजनों ने कीरतपुर साहिब के गुरुद्वारा पातालपुरी साहिब के सतलुज दरिया में प्रवाहित कर दीं। आत्मिक शांति के लिए अरदास की। इससे पहले सुबह में श्मशान घाट में फूल चुगने की रस्म में भी परिजनों के अलावा बड़ी संख्या में लोग पहुंचे थे। 20 जून को भोग की रस्म सुनाम की अनाज मंडी में अदा की जाएगी। फतेहवीर सिंह के पड़दादा अजमेर सिंह ने कहा कि प्रशासन व सरकार ने बच्चे को जीवित बाहर निकालने के लिए उचित कदम नहीं उठाए। उल्टा परेशान ही किया है। एक अधिकारी उनके घर में आकर आराम से बैठा रहा और कई प्रकार की डिमांड करता रहा जबकि नन्हीं जान बोरवेल में फंसी थी। उन्होंने मदद के लिए लोगों का भी धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि प्रशासन ने गुमराह भी किया कि फतेहवीर ठीक बैठा है जबकि डाक्टरों अनुसार उसकी मौत पहले ही हो चुकी थी। फूफा पुष्पिंदर सिंह ने कहा, फतेहवीर को जब निकाला जा रहा था तो पारिवारिक सदस्यों को सामान लाने के बहाने दूर कर दिया ।

विसर्जन के लिए श्मशान घाट से अस्थियां इकट्‌ठी करते परिजन।

सरकार के खिलाफ चौथी याचिका हाईकाेर्ट में, सभी की सुनवाई सोमवार कोे

चंडीगढ़ |
हाईकाेर्ट में 3 दिन में चाैथी याचिका दायर की गई। वकील रवनीत जोशी ने कहा कि फतेहवीर की मौत लापरवाही है। न्यायिक जांच के साथ डीसी समेत अफसरों पर केस दर्ज करने की मांग की। इससे पहले मंगलवार काे लुधियाना से, बुधवार संगरूर से अाैर चंडीगढ़ से भी जनहित याचिका दी जा चुकी हैं। सभी पर सुनवाई साेमवार काे हाेगी।

X
Chandigarh News - 2 years old fatehvir singh39s body was flown in gurudwara patalpuri sahib benefitted 20
COMMENT