लोक अदालत में निपटाए 532 केस

Panchkula Bhaskar News - हर तरह के विवादों के निपटारे के लिए साल 2019 की दूसरी नैशनल लोक अदालत का शनिवार को आयोजन किया गया। चीफ ज्यूडिशियल...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:40 AM IST
Panchkula News - 532 cases disposed in lok adalat
हर तरह के विवादों के निपटारे के लिए साल 2019 की दूसरी नैशनल लोक अदालत का शनिवार को आयोजन किया गया। चीफ ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट कम डिस्ट्रिक्ट लीगल सर्विसेज अथॉरिटी, पंचकूला के सेक्रेटरी विवेक गोयल ने बताया कि आज हुई लोक अदालत में 2044 केस सुने गए जिनमें से 532 का मौके पर निपटारा कर दिया गया। इनमें क्रिमिनल केस भी शामिल थे। इस दौरान 138 नेगोशिएबल इंस्ट्रूमेंट्स एक्ट, एमएसीटी केस, मेट्रिमोनियल डिस्प्यूटस, सिविल केस, ट्रैफिक चालान, बैंक रिकवरी केस, टेलीकॉम केस भी निपटाए गए। कुल 53,85,467 रुपये की सेटलमेंट कराई गई।

नैशनल लोक अदालत के लिए चार बैंच का गठन किया गया था। इनका आयोजन डिस्ट्रिक्ट कोर्ट, पंचकूला और सब डिवीजन, कालका में किया गया। इनमें से दो बैंच सब डिवीजन, कालका में लगाई गई। एडिशनल डिस्ट्रिक्ट एंड सेशन जज, पंचकूला संजय संधीर, फर्स्ट क्लास ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट, पंचकूला सौरभ गुप्ता,पीएलए-पीयूएस, पंचकूला के चेयरमैन सी.एल. कोछड़, फर्स्ट क्लास ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट, कालका रेखा चौधरी ने इन बैंच की अध्यक्षता की। सीजेएम विवेक गोयल का कहना है कि लोक अदालत केसों को निपटाने का सरल और सस्ता माध्यम है। इसमें समय और धन दोनों की बचत होती है। लोक अदालत में दिया गया फैसला फाइनल होता है और यहां दिए गए निर्देशों के खिलाफ अपील नहीं हो सकते है। इस अवसर पर हरियाणा स्टेट लीगल सर्विसेज अथॉरिटी, पंचकूला के मेंबर सेक्रेटरी प्रमोद गोयल भी मौजूद रहे।

X
Panchkula News - 532 cases disposed in lok adalat
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना