--Advertisement--

3 महीने की प्रेग्नेंट लेडी ने किया सुसाइड, पति के बारे में हाथ पर लिखा ऐसा

2016 में की थी लव मैरिज, सास और ननद करती थी परेशान, दोनों पर केस दर्ज

Danik Bhaskar | Feb 14, 2018, 02:49 AM IST
हाथ में लिखा नोट और मृतका कौशल्या हाथ में लिखा नोट और मृतका कौशल्या

कालका. वेलेंटाइन डे से एक दिन पहले 32 साल की कौशल्या नाम की महिला ने सुसाइड कर लिया। महिला 3 माह की प्रेग्नेंट थी और उसने घरवालों की मर्जी के खिलाफ जाकर लव मैरिज की थी। कौशल्या ने सुसाइड नोट में इसके लिए सास और ननद को जिम्मेदार बताया है।

- कौशल्या के पति प्रमोद कुमार ने बताया कि सोमवार को वह किसी काम से बाहर गया था। रात को आया तो देखा कि एक कमरे में कौशल्या ने छत के पंखे से चुन्नी के साथ फांसी लगाई हुई थी।

- उसने कौशल्या को नीचे उतारा और कालका के सरकारी हॉस्पिटल में ले गया। यहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने कौशल्या की सास और उसकी ननद चारु के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने और प्रताड़ना देने का मामला दर्ज कर लिया है।

- जब प्रमोद कुमार और उसका परिवार उसे कालका सरकारी हॉस्पिटल में ले गया तो किसी ने भी उसकी बाजू पर लिखा सुसाइड नोट देखा ही नहीं।

- डॉक्टर्स ने तो मृत घोषित किया, तब पता चला कि हाथ पर सुसाइड नोट लिखा गया है।

2016 में की थी लव मैरिज

- कौशल्या के पिता परमानंद ने पुलिस को दिए बयानों में बताया कि बेटी कौशल्या ने नवंबर 2016 में कालका निवासी प्रमोद से ईसाई रीति-रिवाज से लव मैरिज शादी की थी।

- कुछ समय के बाद बेटी को प्रमोद की मां और उसकी बहन चारू परेशान करने लग गए। तंग आकर कौशल्या उनके पास आकर रहने लगी और करीब दो महीने उनके पास रहने के बाद प्रमोद उसे समझा-बुझाकर घर वापस कालका ले गया।

- फिर कौशल्या ने उन्हें कुछ समय पहले फोन किया और बताया कि सास और ननद मुझे ताने देती व परेशान करती हैं।

- कौशल्या की सास ने उससे गहने भी ले लिए थे। इससे वह ज्यादा परेशान रहने लगी थी। इसी परेशानी के चलते उसने ऐसा कदम उठाया।

सीसीटीवी से क्लीयर हुआ पति का कोई रोल नहीं
- पहले इस केस को मर्डर का मामला माना जा रहा था। क्योंकि शक पति पर भी था, लेकिन सारी कहानी तब क्लीयर हुई, जब फॉरेंसिक टीम और एसएचओ कालका सुरेश कुमार ने सीसीटीवी रिकॉर्डिंग चेक की।

- सामने आया कि प्रमोद रात के समय ही घर पर आया, वहीं वो घर के अंदर जाता और उसके बाद चौक कर बाहर आता है।

इन पॉइंट पर होगी जांच
- कौशल्या के घरवाले नहीं चाहते थे कि लव मैरिज हो। प्रमोद ही अपने घरवालों के साथ रिश्ता लेकर आया था। इसके बाद शादी हुई। दहेज न लाने पर लड़ाई होती थी।

- वो इस बात से परेशान थी, जिसके बारे में उसने प्रमोद को भी बताया था। लेकिन उसने अपनी मां और बहन को कुछ नहीं कहा। इस पहलू पर भी जांच होगी।

- जिसके चलते अब पिछले कुछ दिनों की रिकॉर्डिंग को चेक किया जाएगा। ताकि सारी कहानी का पता चल सके।

- कौशल्या की हैंड राइटिंग के सैंपल के लिए घर से कुछ डायरी या अन्य रिकॉर्ड लिया जाएगा, ताकि पता चल सके ये सब कुछ उसने ही लिखा है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से ही क्लीयर होगा कि ये सुसाइड ही है या फिर मर्डर।

कौशल्या के पिता के बयानों के आधार पर सास और उसकी ननद पर आत्महत्या के लिए उकसाने और प्रताड़ना देने का दर्ज कर लिया है। कौशल्या के घरवालों के देर शाम आने के कारण पोस्टमार्टम बुधवार को होगा। -सुरेश कुमार, एसएचओ कालका

हाथ पर लिखा सुसाइड नोट। हाथ पर लिखा सुसाइड नोट।
मृतका कौशल्या मृतका कौशल्या