--Advertisement--

आंगन में धूप सेंक रही 65 साल की रिटायर्ड प्रिंसिपल से स्नैचिंग, महिला ने कहा ऐसा

अब हम न जेवर पहनें, न घर के आंगन में धूप सेकें, पुलिस पता नहीं क्या कर रही है?

Dainik Bhaskar

Dec 20, 2017, 07:02 AM IST
स्नैचिंग के बाद करीब दो घंटे तक डर से कांपती रही बुजुर्ग। स्नैचिंग के बाद करीब दो घंटे तक डर से कांपती रही बुजुर्ग।

चंडीगढ़ . सेक्टर-21 में घर के आंगन में धूप सेक रही 65 साल की सुषमा सांघी से बाइक सवार दो युवकों ने चेन स्नैच कर ली। महिला ने बचने की कोशिश की तो स्नैचर ने खुद को बचाने के लिए बुजुर्ग को कुर्सी से ही नीचे गिरा दिया। इससे उनकी गर्दन में झटका लगने से दर्द है। जबकि चेन की छीना झपटी में गले में कुछ खरोंचें आई हैं। वारदात के समय एक युवक सुषमा के घर से कुछ दूरी पर बाइक को स्टार्ट किए हुए इंतजार कर रहा था जबकि दूसरा घर के अंदर वारदात को अंजाम देने के लिए दाखिल हुआ। मामले में सेक्टर 19 थाना पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। सुषमा सेक्टर-46 के सरकारी स्कूल से 2009 में बतौर प्रिसिंपल रिटायर हुई थी। वह सेक्टर-21 में ज्वाइंट फैमिली के साथ रहती हैं। स्नैचिंग होने के बाद महिला करीब 2 घंंटे तक कांपती रहीं।


शहर ોોमें स्नैचिंग लगातार बढ़ रही है लेकिन पीसीआर, चीता स्क्वायड, थाना पुलिस के तैनात कर्मी क्राइम को रोकने में फेल साबित हो रहे हैं। पुलिस की तैनाती सिर्फ चालान काटने तक ही सीमित लग रही है और इन चालानों को काटने के लिए पुलिस कई बार अपनी जान से भी खेल चुकी है। लेकिन क्राइम करने वालों को रोकने में वह कुछ नहीं कर पा रहे हैं। बीते सप्ताह में तीन कार लूट की घटनाएं हो चुकी हैं। जिसमें से दो मामलों में पुलिस क्लूलेस है।

क्या हम अब अपने घर में भी सेफ नहीं हैं

मैं अपनी देवरानी के साथ बैठी हुई थी। घर में पेंट का काम चल रहा है तो मुझे पेंटर का फोन आया हुआ था। मैं कॉल सुन रही थी कि इतने में वह लड़का मेरे पीछे से आया। उसने मेरे गले से चुन्नी हटाई और चेन खींचने लगा। पहले तो मुझे कुछ भी समझ नहीं आया। पीछे देखा तो मैं समझ गई। मैंने फोन छोड़कर एक हाथ से चेन पकड़ ली और दूसरे हाथ से लड़के को पकड़ लिया। उसने खुद को छुड़वाने और चेन छीनने के लिए मुझे कुर्सी से नीचे घसीट लिया। नीचे गिरने की वजह से वह मेरे हाथ से छूट गया और चेन लेकर भागने में कामयाब हो गया। मेरी देवरानी भी पकड़ने के लिए आई लेकिन वह तुरंत बाइक के ऊपर बैठकर फरार हो गया। आज की घटना से ऐसा अहसास हो रहा है कि न तो हमें जेवर पहनने चाहिए और न ही घर के आंगन में बैठना चाहिए। हम अपने घर में ही सेफ नहीं है। पता नहीं पुलिस क्या कर रही है। हम अपने घर में ही सेफ नहीं हैं।

कल रात ही इस स्नैचर ने डेढ़ लाख रुपए किए थे स्नैच...
सोमवार रात को ही उन्होंने मनीमाजरा से एक लड़की का पर्स स्नैच किया था जिसमें डेढ़ लाख रुपए थे। दो दिन पहले धनास से एक चेन स्नैच की और दो बार सेक्टर-43 में स्नैचिंग की। वह सेक्टर-34 थाना एरिया में भी वारदात कर चुके हैं। पुलिस को फुटेज के आधार पर इनकी पहचान हुई है।
गली में खड़े रहे, मौका देखकर मारा हाथ...
एक कैमरे से पता चला कि दोनों हेलमेट लगाकर एक गली में खड़े रहे। वहां एक व्यक्ति अपनी कार के पास खड़ा हुआ था। जब तक वह वहां रहा तो दोनों साइड में हेलमेट लगाकर खड़े रहे। जब वह घर के अंदर गया तो एक ने बाइक स्टार्ट की और दूसरे ने वारदात को अंजाम दिया।

X
स्नैचिंग के बाद करीब दो घंटे तक डर से कांपती रही बुजुर्ग।स्नैचिंग के बाद करीब दो घंटे तक डर से कांपती रही बुजुर्ग।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..